झारखंड

रांची उपायुक्त ने की रामनवमी को लेकर जिलास्तरीय शांति समिति की बैठक

भाईचारे के साथ त्यौहार मनायें और दूसरों के लिए मिसाल पेश करें

रांची: रांची के उपायुक्त छवि रंजन बुधवार को रामनवमी को लेकर जिलास्तरीय शांति समिति की बैठक आयोजित की। बैठक में शांतिपूर्ण एवं भाईचारे के साथ आगामी त्यौहार मनाने की बात कही गयी।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने कहा कि सभी लोगों की जिम्मेवारी है कि जिला में शांतिपूर्ण और सौहार्द्रपूर्ण तरीके से रामनवमी का त्यौहार संपन्न करायें।

भाईचारे के साथ त्यौहार मनायें और दूसरों के लिए मिसाल पेश करें। रंजन ने कहा कि राज्य सरकार ने धार्मिक जुलूस के लिए जो गाईडलाइन जारी की है उसके अनुसार ही समितियां अपना जुलूस निकालें।

उपायुक्त ने कहा कि प्रशासन विधि व्यवस्था और शांति पूर्ण रामनवमी संपन्न कराने के लिए हर संभव सहयोग के लिए तैयार है।

आनेवाले परीक्षार्थियों को कोई परेशानी ना हो इसका ख्याल रखें

उन्होंने कहा कि प्रगतिशील समाज वहीं है, जहां प्रशासन पीछे चलता है और समाज आगे। मिलजुल कर सौहार्दपूर्ण वातावरण में रामनवमी मनायें, प्रशासन के लिए सभी व्यक्ति समान है।

माहौल बिगाड़ने वालों से कड़ाई से निपटा जायेगा। त्योहार के दौरान सोशल मीडिया पर किसी तरह की अफवाह बचने की बात उपायुक्त ने कही।

उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर आधारहीन जानकारी मिलने पर सबसे पहले उसे वेरीफाई करें, मुझे या एसएसपी को मैसेज करें। सोशल मीडिया पर अफवाह को वही रोक दीजिये।

बैठक के दौरान उपायुक्त छवि रंजन ने कहा कि 10 अप्रैल को यूपीएससी की परीक्षा है, जो कि तीन पालियों में होगी।

दूसरे शहरों से आनेवाले परीक्षार्थियों को कोई परेशानी ना हो इसका ख्याल रखें। त्योहार के दौरान परीक्षार्थियों का ऐसा सहयोग करें कि वो रांची की तारीफ करें।

नौशाद आलम ने भी मिलजुल कर रामनवमी मनाने की बात कहीं

मौके पर वरीय पुलिस अधीक्षक ने सभी धर्माें का जिक्र करते हुए कहा कि इंसानियत सबसे ऊपर हैं, हमें मानवता की मिसाल पेश करनी है।

शांति व्यवस्था बहाल करना हमारा ऑब्जेक्टिव है और इसमें आपका सहयोग अपेक्षित है। त्योहार के मद्देनजर पूरे जिले में तैयारी कर ली गई है। पूरे शहर की सीसीटीवी से निगरानी की जा रही है।

एसएसपी ने कहा कि अफवाहों से दूर रहें, सोशल मीडिया के माध्यम से किसी तरह की अफवाह न फैले । इसके लिए जिला स्तर पर मॉनिटरिंग सेल बनायी गयी हैं, अफवाह फैलानेवालों को चिन्हित कर कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

बैठक के दौरान ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने भी मिलजुल कर रामनवमी मनाने की बात कहीं।

विभिन्न शांति समिति के सदस्यों ने भी त्यौहार के मद्देनजर व्यवस्था को लेकर भी अपनी-अपनी बातें रखीं। जिस पर उपायुक्त एवं एसएसपी द्वारा व्यवस्था किये जाने की बात कही गयी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker