झारखंड

दुमका एसपी ने दिए थानेदार पर लगे युवक की बेरहमी से पिटाई के आरोप की जांच के आदेश

थाना में पुलिस की पिटाई से गंभीर रुप से घायल कालीदास मरांडी यहां फूलो झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती है

दुमका: दुमका के एसपी अम्बर लकड़ा (Dumka SP Amber Lakda) ने चितरसेनी गांव के कालीदास मरांडी की मसलिया थानेदार द्वारा बेरहमी से पिटाई के आरोप की जांच का आदेश दिया है।

दुमका के डीएसपी मुख्यालय विजय कुमार मामले की जांच करेंगे। शनिवार को एसपी अम्बर लकड़ा ने पत्रकारों को बताया कि जांच के बाद मसलिया के आरोपी थाना प्रभारी के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई चलेगी।

थाना में पुलिस की पिटाई से गंभीर रुप से घायल कालीदास मरांडी यहां फूलो झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती है।

कालीदास मरांडी का आरोप है कि मसालिया के थाना प्रभारी ईश्वर दयाल मुंडा ने अपने दो -तीन पुलिसकर्मियों के साथ मिल लात घूंसा से उसकी पिटाई की है।

चोरी के आरोप से इंकार पर हुई थी पुलिस ने पीटा था : कालीदास मरांडी ने बताया कि बीते शनिवार को जब वह साइकिल से अपने घर जा रहा था तो एक और अनियंत्रित ट्रक उसे और एक बाईक को अपनी चपेट में ले लिया।

हल्की चोट के कारण वह घटनास्थल से अपने घर चला गया। हादसा के चौथे दिन बुधवार की रात मसलिया थाना से कुछ पुलिस वाले उसके घर पहुंचे और उसे उठा कर थाना लाए।

जांच से मामले का खुलासा होगा

थाना में थाना प्रभारी ने उसे कहा कि शनिवार की उसके साथ दुर्घटना ग्रस्त बाइक सवार की जेब से तुमने 40 – 50 हजार रुपये चोरी कर लिया है।

आरोप है कि कालीदास ने चोरी के आरोप से जब इंकार किया तो थाना प्रभारी और दो-तीन पुलिसकर्मियों ने उसकी पुलिस ने जमकर पिटाई कर दी।

पुलिस की पिटाई से घायल कालीदास मुर्मू के फूलो झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती किया गया। इधर थाना प्रभारी ईश्वर दयाल मुंडा कालीदास के आरोप को ही गलत बता रहे हैं।

इस प्रकरण में एसपी द्वारा जांच के आदेश के बाद अब डीएसपी मुख्यालय विजय कुमार की जांच से मामले का खुलासा होगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker