झारखंड

झारखंड : प्रदेश कांग्रेस के 5 नेताओं को 6 साल के लिए पार्टी से हो सकते हैं निष्कासित!

रांची: प्रदेश कांग्रेस कमेटी (State Congress Committee) के तीन नेताओं आलोक दूबे, लाल किशोर नाथ शाहदेव, राजेश गुप्ता सहित पांच नेताओं को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित करने की अनुशंसा की गयी है।

यह अनुशंसा झारखंड प्रदेश कांग्रेस अनुशासन समिति ने की है। अनुशंसा प्रभारी अविनाश पांडेय और प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर को की गयी है।

पार्टी मुख्यालय (Party Headquarters) में रविवार को अनुशासन समिति की बैठक में यह फैसला लिया गया, जिन्हें निष्कासित करने की अनुशंसा की गयी है, उनमें साधु शरण गोप, सुनील सिंह भी शामिल हैं। हालांकि, इन नेताओं को निष्कासित करने का अंतिम फैसला अब प्रभारी और अध्यक्ष लेंगे।

पांच नेताओं ने अनुशासन समिति को कोई जवाब नहीं भेजा

बैठक के बाद समिति के अध्यक्ष बृजेंद्र सिंह (Brijendra Singh) ने बताया कि प्रदेश नेतृत्व के खिलाफ बयानबाजी और अनुशासनहीनता करने वाले सात नेताओं को 14 दिन पहले नोटिस भेजा गया था। इन्हें अपना पक्ष रखने का निर्देश दिया गया था। सात नेताओं के जवाब को लेकर रविवार को बैठक की गयी।

प्रदेश कांग्रेस समिति के दो सचिव राकेश तिवारी और अनिल कुमार ओझा ने अनुशासन समिति को जवाब भेजा, जिसे देख इनके खिलाफ कार्रवाई समाप्त कर दी गयी।

वहीं, अन्य पांच नेताओं ने अनुशासन समिति को कोई जवाब नहीं भेजा। इसे देखते हुए इनके खिलाफ कार्रवाई की पहल की गयी। जवाब नहीं देने वाले इन पांच नेताओं को अगले छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित (Expelled) करने की अनुशंसा की गयी है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker