झारखंड

झारखंड : नाम और धर्म छिपाकर युवती से आफताब ने की शादी, सच सामने आया तो लड़की को घर से भगाया

गढ़वा: जिले के मेराल इलाके के युवक (Young Boy) द्वारा धर्म (Religion) और नाम छिपाकर एक युवती से धोखे से शादी (Marraige) करने का मामला सामने है।

हैरानी की बात है कि युवती को काफी दिनों साथ रखने और एक बच्ची के जन्म होने के बाद जब युवती अपनी ससुराल (In law’s house) पहुंची तो युवक की मां ने उसे घर से भगा दिया।

लड़की (Girl) को जब युवक के धर्म का पता चला और उसे घर से भगा दिया गया तो वह पुलिस के सामने मामले को लेकर पहुंच गई है।

लड़की उत्तर प्रदेश (UP) के सोनभद्र की रहने वाली है, ऐसे में मेराल पुलिस ने उसे वहीं जाकर इस संबंध में मामला दर्ज कराने की सलाह दी है।

Jharkhand: Aftab married the girl by hiding her name and religion, when the truth came out, the girl was driven out of the house

युवती के गांव में जाकर खोली दवा दुकान

पीड़िता (Victim) पूजा सिंह ने बताया कि वह सोनभद्र जिले के चोपन में गुरमा गांव की है। उसने आरोप लगाया कि मेराल के आफताब अंसारी ने उसके गांव में दवा की दुकान खोली थी।

इसी दौरान दोनों की दोस्ती हुई। उस समय युवक ने अपना नाम पुष्पेंद्र सिंह बताया था। दोनों ने 2018 में शादी (Marraige) कर ली। शादी के बाद युवक उसे मिर्जापुर में किराए के मकान में लेकर गया।

वहीं दोनों साथ रहने लगे। 2020 में वह गर्भवती हो गई। 28 जुलाई 2021 को उसने बेटी को जन्म दिया। बेटी के जन्म के बाद घर में किसी की मौत (Death) की बात बता अफताब उसे अपने गांव (Village) ले आया।

gadhwa aftab

अंतिम संस्कार की रस्म देखकर हुआ था शक

मृतक के अंतिम संस्कार (Funeral) की रस्म देखकर उसे शक हुआ। तब उसने आफताब से पूछा कि वह अपना असली धर्म (Religion) बताए। उस वक्त भी उसने खुद को दूसरे समुदाय का होने से इनकार कर दिया।

उसके बाद दोनों मिर्जापुर लौट गए। लौटने पर धर्म छिपाने की बात पर अक्सर पति-पत्नी (Husband-Wife) में झगड़ा होने लगा।

इसके बाद मुहर्रम में जब वह घर गया तब पूजा को एहसास हुआ कि उसके साथ धोखा (Cheat) हुआ है। इसके बाद पूजा के गांव में भी मामले में पंचायत हुई।

Jharkhand: Aftab married the girl by hiding her name and religion, when the truth came out, the girl was driven out of the house

युवक को पंचायत ने लड़की को साथ रखने का सुनाया था फैसला

पंचायत में युवक को लड़की को साथ रखने का फैसला सुनाया गया। फिर आफताब उसे मिर्जापुर लेकर आ गया। इसके बाद दोनों के बीच अक्सर कहासुनी (Quarreled) होती।

एक दिन उसने पूजा से मारपीट की और भाग गया। एक हफ्ते तक घर नहीं लौटने पर वह शुक्रवार को अफताब के घर गढ़वा के मेराल आ गई। रातभर वहीं रही।

शनिवार को आरोपी की मां (Mother) ने उसे घर से धक्का देकर निकाल दिया। तब पूजा मेराल थाने पहुंची और पुलिस को पूरे मामले की जानकारी दी।

यहां उसे UP के संबंधित थाने में केस दर्ज कराने की सलाह दी गई। पीड़िता थाना आई थी। घटनास्थल यूपी का है इसलिए पीड़िता (Victim) को संबंधित थाना में केस दर्ज करने के लिए कहा गया है।

मेराल थाना प्रभारी लालबिहारी प्रसाद ने बताया कि पीड़िता थाना आई थी। घटनास्थल यूपी का है इसलिए पीड़िता को संबंधित थाना में FIR करने के लिए कहा गया है।

वहां केस दर्ज होने के बाद जब पुलिस कार्रवाई (Action) के लिए आएगी तो उसे सहयोग किया जाएगा। आरोपी को गिरफ्तार (Arrest) कर यूपी पुलिस के साथ भेज दिया जाएगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker