झारखंड

लातेहार के बाद अब गुमला के स्कूल की 4 स्टूडेंट कोरोना पॉजिटिव

गुमला : झारखंड में Corona का ग्राफ देखते ही देखते बढ़ता ही जा रहा है। लातेहार के बाद अब गुमला के कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की 4 छात्राओं के Corona पॉजिटिव होने की खबर है।

इस बात की पुष्टि खुद गुमला के सिविल सर्जन डॉक्टर राजू कश्यप ने की है। उन्होंने बताया कि पिछले कुछ दिनों से School की कई छात्राओं को सर्दी-जुकाम की शिकायत थी।

इसपर 15 छात्राओं को Corona जांच के लिए गुमला सदर अस्पताल लाया गया था, जिनमें से जांच के बाद चार छात्राएं Corona Positive पाई गईं।

कोरोना संक्रमित पाई गई छात्राओं को स्कूल में ही होम आइसोलेट किया गया

गुमला के सिविल सर्जन के मुताबिक School में Corona संक्रमित पाई गई छात्राओं को स्कूल में ही Home Isolate किया गया है। उन्हें दवाइयां भी उपलब्ध करा दी गई हैं।

साथ ही मंगलवार को School की सभी 182 छात्राओं का सैंपल Corona जांच के लिए लिया गया है। School में 4 छात्राओं के पॉजिटिव पाए जाने के बाद विद्यालय प्रबंधन व स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है।

सभी Girl Students को एक-दूसरे से दूरी बनाकर रहने की नसीहत दी गई है। इसके अलावा सिविल सर्जन Dr. राजू कश्यप ने जिलेवासियों से Corona Guideline का पालन करते हुए उन्हें पूरी सावधानी बरतने की अपील की है।

विद्यालय प्रबंधन व छात्राओं के अभिभावक हैं सकते में

कुछ दिनों पहले लातेहार के Jawahar Navoday Vidyalay के 9 विद्यार्थी भी Corona संक्रमित पाए गए थे, वहीं चंदवा प्रखंड में स्थित Kasturba Gandhi Residential School में भी 9 छात्राएं Corona पॉजिटिव मिली हैं, जबकि तेज बुखार के कारण पिछले दिनों इसी School की एक छात्रा की मौत भी हो गई है।

अनुमान लगाया जा रहा है कि उसकी मौत Corona वायरस के कारण ही हुई है। जहां एक तरफ लातेहार जिले में Corona का कहर जारी था वहीं अब गुमला में छात्राओं के Corona संक्रमित होने की खबर मिलने से School Management व इसमें पढ़ने वाली छात्राओं के अभिभावक (Guardian) सकते में हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker