झारखंड

झारखंड : होली से पहले ड्रग माफियाओं के साजिश पर फिरा पानी, 4 गिरफ्तार

चतरा: रंगों का महापर्व होली (Holi) से पूर्व चतरा (Chatra) शहर एक बार फिर रक्त रंजित होने से बच गया।

SP राकेश रंजन (Rakesh Ranjan) की सूचना तंत्र ने ड्रग माफियाओं (Drug Mafia) के इस घिनौनी साजिश पर न सिर्फ समय रहते पानी फेर दिया, बल्कि बड़ी घटना को अंजाम देकर इलाके में खौफ का माहौल बनाने में जुटे चार शातिर माफिया गैंग के अपराधियों को सलाखों के पीछे धकेल दिया।

पुलिस ने किया ब्राउन सुगर जब्त

पुलिस ने ब्राउन सुगर (Brown Sugar) किया जब्त। सफेद जहर की तस्करी व लूटपाट के दौरान खूनी संघर्ष से पूर्व सदर थाना पुलिस ने ड्रग पैडलरों (Drug Peddlers) के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई की है।

ब्राउन सुगर के प्रतिबंधित खेप के साथ चार शातिर तस्करों को गिरफ्तार करते हुए एक नाबालिग (Minor) को निरुद्ध किया है।

SP राकेश रंजन को मिली गुप्त सूचना के आधार पर SDPO अविनाश कुमार के नेतृत्व में गठित सदर थाना पुलिस की स्पेशल टीम ने यह कार्रवाई की है।

Drug माफियाओं की गिरफ्तारी चतरा-हजारीबाग मुख्यपथ (Chatra-Hazaribagh Main Road) पर स्थित रामटुंडा टोंगरी स्थित मैदान के समीप से हुई है।

लूटपाट के उद्देश्य से हथियार के साथ पहुंचे थे तस्कर

SDPO ने बताया कि गिरफ्तार तस्करों के पास से 7.65 MM गोली का खोखा, करीब ढाई लाख रुपये का 2.15 ग्राम Brown Sugar, तस्करी में प्रयुक्त दो बजाज पल्सर बाईक व विभिन्न कंपनियों के पांच मोबाईल फोन जब्तफ किये गए हैं।

उन्होंने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि गिद्धौर थाना क्षेत्र निवासी राहुल कुमार नामक तस्कर Brown Sugar की तस्करी को लेकर प्रतिबंधित खेप के साथ रामटूँडा इलाके में सक्रिय है।

जिसे खरीदने के बहाने लूटपाट करने के उद्देश्य से हथियार के साथ कुछ तस्कर वहां पहुंचे हैं। ये सभी हथियार के बल पर ब्राउन सुगर तस्करी के दौरान आपसी रंजिश व लूटपाट के दौरान फायरिंग व खूनी संघर्ष की घटना को भी अंजाम दे सकते हैं।

स्पेशल टीम ने सभी शातिर तस्करों को दबोचा

गुप्त सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए SDPO के नेतृत्व में गठित सदर थाना पुलिस की स्पेशल टीम ने मैदान की घेराबंदी करते हुए सभी शातिर तस्करों को मौके से दबोच लिया।

सभी गिरफ्तार (Arrest) तस्कर राहुल कुमार, बादल कुमार, चंदन कुमार व मो. अकरम चतरा शहर व गिद्धौर थाना (Giddhaur Police Station) क्षेत्र का रहने वाला है।

गिरफ्तारी के दौरान अपराधियों के पास से हथियार की बरामदगी नहीं हो सकी।

SDPO ने बताया कि गिरफ्तार तस्करों से पूछताछ के आधार पर हथियार लेकर भागने वाले गिरोह के अन्य तस्करों के धरपकड़ को लेकर पुलिस निरंतर छापामारी (Raid) अभियान चला रही है।

जल्द ही फरार तस्करों को भी दबोच लिया जाएगा। अभियान में थाना प्रभारी पुलिस निरीक्षक मनोहर करमाली, SI प्रकाश सेठ व सिकंदर सिंकू समेत सशस्त्र बल के जवान थे शामिल।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker