झारखंड

झारखंड चैंबर ऑफ कॉमर्स ने यातायात और लॉ एंड ऑर्डर को लेकर SSP के साथ की बैठक

रांची: झारखंड चैंबर ऑफ कॉमर्स (Jharkhand Chamber of Commerce) ने शुक्रवार को यातायात और लॉ एंड ऑर्डर (Traffic And law and order) को लेकर SSP के साथ बैठक की।

चैंबर भवन में आयोजित बैठक में एसएसपी किशोर कौशल ने कहा कि शहर की यातायात व्यवस्था को दुऱस्त करने में कई सारी Agency शामिल हैं, इसका समाधान करना केवल एसएसपी से संभव नहीं है।

कई व्यवस्थाएं उपायुक्त और निगम के अधिकार में हैं। दुर्गा पूजा (Durga Puja) के बाद उपायुक्त की उपस्थिति में जिला प्रशासन, रांची  नगर निगम और झारखंड चैंबर (Ranchi Municipal Corporation and Jharkhand Chamber) के प्रतिनिधियों की संयुक्त बैठक आयोजित कर समस्याओं के समाधान की पहल की जायेगी।

संदिग्ध अपराधियों की जानकारी देने के लिए शहर के सभी प्रमुख चौराहों पर PCR, टाइगर मोबाइल और शक्ति कमांडो के संपर्क विवरण Display कराये जायेंगे।

किशोर मंत्री ने चोरी की घटनाओं को नियंत्रित करने की बात कही

उन्होंने कहा कि साइबर क्राइम जागरूकता कार्यशालाओं (Cyber ​​Crime Awareness Workshops) का आयोजन कराने, स्थानीय गार्ड का डाटाबेस, ऑटो नंबर और ड्राइवरों का डाटाबेस बनाने, शहर के कई प्रमुख चौराहों पर ट्रैफिक सिग्नल को सुव्यवस्थित करने, सभी थानों में विजिटिंग रजिस्टर की उपलब्धता सुनिश्चित करने और मालवाहक वाहनों को नो इंट्री के दौरान शहर में प्रवेश और परिचालन की अनुमति देने पर भी विचार के लिए आश्वस्त किया।

चैंबर अध्यक्ष किशोर मंत्री ने थाना स्तर पर पुलिस व्यवसायी समिति की बैठक का आयोजन प्रारंभ करने, पुलिसिंग बीट के बाइक पेट्रोलिंग को मजबूत करने, शहर में Parking की अनुपलब्धता से हो रही समस्या का निदान करने तथा कृषि बाजार मंडी पंडरा में नियमित रूप से हो रही चोरी की घटनाओं को नियंत्रित करने की बात कही।

बैठक के दौरान व्यापारियों ने प्रमुख चौराहों के 50 मीटर की परिधि में Yellow marking  करके ऑटो या अन्य वाहनों के खडे होने को प्रतिबंधित करने की बात कही जिसपर SSP ने विचार के लिए आश्वस्त किया।

इस दौरान उपाध्यक्ष आदित्य मल्होत्रा, अमित शर्मा, महासचिव डॉ0 अभिषेक रामाधीन, सह सचिव रोहित पोद्दार,सुबोध जयसवाल, निधि झुनझुनवाला, सुनिल सरावगी, प्रवीण लोहिया सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker