झारखंड

रांची में गणेश पूजा प्रतिमा विसर्जन के दौरान मारपीट, नारेबाजी, इलाके में पुलिस तैनात

रांची: रांची हरमू (Ranchi Harmu) में मंगलवार रात बड़ी घटना होने से बाल-बाल बच गई। हालांकि इस घटना के बाद इलाके का माहौल कुछ देर के लिए तनावपूर्ण हो गया था, लेकिन समय रहते पुलिस के अलर्ट (Police Alert) होने और फौरन कार्रवाई के चलते मामला शांत हो गया। बावजूद इसके लिए भारी संख्या में अरगोडा थाना पुलिस को इलाके में तैनात करना पड़ा।

पूरा मामला उस समय हुआ, जब प्रतिमा विसर्जन होने जा रहा था। तभी दो पक्ष के लोग आपस में उलझ गए और देखते ही देखते मारपीट शुरू हो गई। इसे देखते हुए मौके पर अफरा-तफरी का माहौल बना गया। दोनों पक्ष के लोग आमने-सामने होकर नारेबाजी करने लगे।

During Ganesh Puja idol immersion in Ranchi, sloganeering, heavy police deployment, officers patrolling

पुलिस ने खदेड़कर लोगों को मौके से भगाया

घटना की सूचना मिलने के बाद अरगोड़ा पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने भीड़ को खदेड़ना शुरू किया। इसके बाद सभी पक्षों को समझा-बुझाकर वापस भेजा। फिलहाल हरमू इलाके में एहतियात के तौर पर बड़ी संख्या में फोर्स की तैनाती कर दी गई है। पुलिस के अफसर लगातार इलाके में गश्त लगा रहे हैं।

During Ganesh Puja idol immersion in Ranchi, sloganeering, heavy police deployment, officers patrolling

खुशी में खलल डालना चाह रहे एक पक्ष के लोग

रात करीब साढ़े आठ बजे हरमू के इमली चौक से गणेश पूजा की प्रतिमा की विसर्जन यात्रा निकाली जा रही थी। विसर्जन में शामिल युवक आतिशबाजी कर रहे थे और नाच-गान कर रहे थे। इस बीच इलाके के एक धार्मिक स्थल के पास पटाखा फोड़ने को लेकर विवाद हो गया और लोग पटाखा फोड़ने से मना करने लगे। इसके बाद दोनों पक्ष के बीच बात बढ़ गई और मारपीट शुरू हो गई।

कुछ देर तक अफरा-तफरी मची। दोनों पक्ष के लोग जमा हो गए। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस पहुंचती और सख्ती दिखायी और सभी लोगों को खदेड़ना शुरू कर दिया। फिर दोनों पक्षों को शांत कराया गया और सभी को घर जाने को कहा गया।

इसके बाद सभी लोग वापस हो गए। घटना की सूचना मिलने के बाद अरगोड़ा, कोतवाली और सुखदेवनगर थाने की पुलिस पहुंची। पुलिस ने सभी को संयम बरतने को कहा और सड़क पर खड़े लोगों से वापस जाने को कहा। सभी को वापस भेजने के बाद माहौल शांत हुआ।

हालांकि वारदात के बाद अफवाहें भी उड़ती रहीं। लेकिन पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए किसी को मौके पर जमा नहीं होने दिया। पुलिस हर किसी को घरों में ही रहने को निर्देश देती रही।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker