झारखंड

झारखंड में यहां तीन दिनों में एक ही परिवार के दो बच्चों की बुखार से मौत, मां-बाप की भी हालत गंभीर

15 दिनों से बीमार था हैप्पी, रिम्स में तोड़ा दम

गढ़वा: भवनाथपुर थानांतर्गत भवनाथपुर बस्ती में तीन दिनों के अंदर बुखार से एक ही परिवार के दो बच्चों की मौत होने का भयावह मामला सामने आया है।

बीमारी से विजय बैठा और उसकी पत्नी प्रतिमा की भी स्थिति गंभीर है। मृतकों में हैप्पी कुमार (5) और गोलू कुमार (2) शामिल हैं। बच्चों का पिता विजय बैठा दिहाड़ी मजदूरी कर परिवार चलाता है।

कोरोना की तीसरी लहर की अफवाह

गुरुवार को स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया। मृत बच्चों की दादी उषा देवी ने बताया कि बच्चों को बुखार की शिकायत थी।

उनका इलाज भी कराया गया पर उन्हें नहीं बचाया जा सका। घटना के बाद गांव में भूत-प्रेत और कोरोना की तीसरी लहर से मौत होने की अफवाह तेजी से उड़ रही है।

15 दिनों से बीमार था हैप्पी, रिम्स में तोड़ा दम

बताया जाता है कि 15 दिनों से हैप्पी की तबीयत खराब थी। स्थानीय डॉक्टर से इलाज के बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भवनाथपुर में भर्ती कराया गया था। वहां स्थिति बिगड़ने पर उसे रांची रेफर किया गया।

झारखंड में यहां तीन दिनों में एक ही परिवार के दो बच्चों की बुखार से मौत, मां-बाप की भी हालत गंभीर

रांची में हैप्पी का इलाज पहले एक निजी अस्पताल में चला। इसके बाद उसे रिम्स में भर्ती कराया गया, जहां सोमवार को उसने दम तोड़ दिया।

दोनों बच्चों की मौत से परिवार में मातम

इसके अगले दिन गोलू की तबीयत खराब हो गई। परिजनों ने उसे नजदीकी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। बाद में उसे अन्यत्र रेफर कर दिया गया।

घर वाले गोलू को इलाज के लिए बनारस ले जा रहे थे लेकिन रास्ते में ही उसकी भी मौत हो गई। तीन दिन में दो मासूम भाइयों की मौत से विजय के परिवार में मातम पसरा हुआ है।

अब परिवार को चिंता है कि वह कर्ज के पैसे कैसे चुकाएगा

रहस्यमय बीमारी से विजय बैठा के परिवार पर दोहरी मार पड़ी है। एक तरफ उसके दोनों बेटे नहीं रहे तो वहीं दूसरी तरफ परिवार कर्ज के बोझ से भी दब गया।

बड़े बेटे के बीमार होने पर विजय ने 65 हजार रुपये कर्ज लिया था। अब परिवार को चिंता है कि वह कर्ज के पैसे कैसे चुकाएगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker