क्राइमझारखंड

झारखंड : दलित छात्रा से गैंगरेप, गिरफ़्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन, 40 के खिलाफ दर्ज हुई FIR

पलामू : झारखंड (Jharkhand) के पलामू जिला (Palamu District) अंतर्गत पाटन में एक दलित छात्रा से गैंगरेप (Gang Rape) की घटना के विरोध में बुधवार को सैकड़ों लोगों ने पलामू कलेक्टरेट (Palamu Collectorate) के सामने जोरदार प्रदर्शन किया।

इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने कार से जा रहे DC आंजनेयुलू दोड्डे को भी काफी देर तक घेरे रखा।

प्रदर्शन कर रहे लोग अभियुक्तों को शीघ्र गिरफ्तार (Arrest) करने, फास्ट ट्रैक कोर्ट (Fast Track Court) के माध्यम से फांसी की सजा दिलाने, पीड़िता के परिजनों को 10 लाख रुपये और परिजनों को समुचित सुरक्षा (Proper Security) देने की मांग कर रहे थे।

इधर, जिला प्रशासन (District Administration) ने इस प्रदर्शन के बाद सरकारी कामकाज में बाधा डालने के आरोप में 40 प्रदर्शनकारियों के खिलाफ FIR दर्ज कराई है।

11 दिसंबर को हुआ था गैंगरेप

पाटन थाने (Patan Police Station) के खामही ग्राम के टोला मोतिया खाला में एक दलित छात्रा के साथ गत 11 दिसंबर को गैंगरेप (Gang Rape) हुआ था।

नौवीं कक्षा में पढ़ने वाली इस छात्रा के माता-पिता और घर के लोग एक वैवाहिक समारोह में भाग लेने गए थे तब उसे अकेली पाकर चार युवकों ने उसका रेप किया था। इस घटना के आरोपी अब तक गिरफ्तार नहीं हुए हैं।

इसके खिलाफ उत्पीड़न विरोधी अभियान के बैनर तले बुधवार दोपहर अम्बेडकर पार्क से जुलूस निकालकर लोग पलामू DC-SP कार्यालय के पास पहुंचे।

यहां एक सभा भी आयोजित हुई, जिसकी अध्यक्षता झारखण्ड क्रांति मंच (Jharkhand Revolution Forum) के संस्थापक सह केंद्रीय अध्यक्ष शत्रुघ्न कुमार शत्रु ने की।

सभा को अखिल भारतीय महिला सभा की प्रभारी दिव्या भगत, किसान सभा के B.N. सिंह, झारखंड बौद्ध महासभा की सुषमा बौद्ध, भीम आर्मी (Bheem Army) के प्रदेश महासचिव नागमणि रजक, पूर्व जिप अध्यक्ष प्रभा देवी, पीड़िता की मां, मंच की केंद्रीय सचिव निर्मला कुमारी, नगर अध्यक्ष प्रदीप राम, आइसा की जिला उपाध्यक्ष ममता कुमारी सहित कई अन्य ने संबोधित किया।

प्रदर्शनकारियों ने कलेक्टरेट (Collectrate) का गेट काफी देर तक जाम किए रखा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker