झारखंड

गिरिडीह में दो साइबर अपराधी गिरफ्तार ,तीन फरार

गिरिडीह: जिले की साइबर थाना पुलिस ने गांडेय थाना क्षेत्र के पुनीडीह गांव से दो साइबर अपराधियों (Cyber criminals) को गिरफ्तार किया है । गिरफ्तार साइबर अपराधियों के पास से चार मोबाइल फोन और एक लैपटॉप बरामद किया गया है।

बुधवार को साइबर DSP Sandeep Suman समदर्शी ने प्रेसवार्ता कर बताया कि दो साइबर अपराधी शशि वर्मा और मिथलेश कुमार वर्मा को गिरफ्तार किया गया है।

दोनों की गिरफ्तारी पुनीडीह गांव के ही अखिलेश वर्मा के घर से हुई है । इनके तीन अन्य साथी अखिलेश वर्मा, सुमन वर्मा और कुंदन कुमार वर्मा भागने में सफल रहे।

साइबर DSP ने बताया कि इनके पास से जब्त लैपटॉप और मोबाइल फोन की जांच करने के बाद बीस लाख रुपए के ट्रांजेक्शन का खुलासा हुआ हैा

फ़रार अपराधियों की गिरफ़्तारी के लिए की जा रही है छापेमारी

दोनों साइबर क्रिमिनलों ने करीब 13 लाख का सोना और तीन लाख रुपए का Mobile phone खरीदा है। दोनों शातिर अपराधियों ने कई मोबाइल फोन भी अन्य लोगों को बेचा है।

उन्होंने बताया कि गिरफ़्तार दोनों अपराधी यूनो एप के माध्यम से लिंक बना कर लोगों से ठगी करते थे। एक यूनो लिंक का रेट पांच हजार रुपया रखा गया था।

बताया गया कि उसके कई साथी भी लिंक भेज कर ठगी करने का काम करते हैं। उन्होंने बताया कि फ़रार अपराधियों की गिरफ़्तारी के लिए छापेमारी (RAID) की जा रही है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker