झारखंड

झारखंड में JJMP उग्रवादियों ने की पूर्व सदस्य की पत्नी और बेटी की हत्या

घायल अवस्था में JJMP का पूर्व सदस्य भी गिरफ्तार

गुमला: झारखंड जन मुक्ति परिषद (JJMP) के उग्रवादियों ने पत्नी और दो बच्चों के साथ बाइक से एक गांव जा रहे अपने पूर्व साथी अमरजीत कुजुर पर घात लगाकर गोलियों की बौछार कर दी।

इस गोलीबारी में अमरजीत की पत्नी नेहा नीति कुजुर (30) और उसकी तीन साल की बेटी अनन्या मारी गई। यह घटना सोमवार रात करीब आठ बजे जिले के चैनपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत कंचन नाला मोड़ के पास हुई।

अमरजीत का पांच वर्षीय पुत्र अनुज कुजूर रातभर मां और बहन के शव के पास बैठकर रोता रहा। घटना की सूचना मिलते ही अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सिरिल मरांडी, इंस्पेक्टर बैजू उरांव व थाना प्रभारी केके गुप्ता पुलिस बल के साथ घटनास्थल पहुंचे और दोनों शवों को थाना ले आए।

पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है

पुलिस को सूचना मिली कि घायल अमरजीत कुजुर जनावर गांव में छिपा हुआ है। चैनपुर पुलिस ने छापेमारी कर अमरजीत कुजुर को गिरफ्तार कर लिया।

उल्लेखनीय है कि अमरजीत कुजुर ने साथियों के साथ मिलकर पूर्व में जेजेएमपी सुप्रीमो सुकरा उरांव की हत्या कर दी थी।

संगठन का हथियार लेकर भागने के बाद अमरजीत और उसको साथियों ने एक अलग संगठन बना लिया है। मगर जेजेएमपी उग्रवादी इनके पीछे हाथ धोकर पड़े हुए थे।

आखिरकार सोमवार को इनको मौका मिला भी तो अमरजीत कुजुर जान बचाने में सफल रहा। अमरजीत पत्नी और बच्चों को गुमला में एक किराए के मकान पर रखा था। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker