झारखंड

झारखंड हाई कोर्ट में याचिका खारिज होने के बाद पारा शिक्षकों ने लिया अब ये बड़ा फ़ैसला

रांची: रविवार को सरायकेला के कूदरसाई मंदिर परिसर में JTET पास सहायक अध्यापक (Para teacher) कोर्ट मिशन टीम की एक आपातकालीन बैठक हुई।

यह बैठक सत्यप्रकाश महतो (Satyaprakash Mahto) की अध्यक्षता में हुई। इस बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि झारखंड उच्च न्यायालय में JTET पास सहायक शिक्षकों (पारा शिक्षकों) की नियुक्ति संबंधी याचिका खारिज होने के बाद भी आगे अपने हक की लड़ाई जारी रखी जायेगी।

बैठक में यह निर्णय लिया गया कि अब मिशन टीम अपने जायज हक की लड़ाई के लिए Supreme court  का दरवाजा खटखटाते हुए याचिका दायर कर न्याय की गुहार लगाएगी।

हाई कोर्ट के फैसले से पारा शिक्षकों को लगा बड़ा झटका

बैठक में न्यायिक लड़ाई के विभिन्न बिंदु एवं तैयारियों पर चर्चा की गई। इस अवसर पर मिशन टीम के मनोज महतो, कार्तिक महतो, जयंती मालाकार एवं तिलक प्रसाद महतो सहित अन्य सदस्य उपस्थित थे।

यहां बताते चलें कि Jharkhand High Court के मुख्य न्यायाधीश डॉ रवि रंजन और न्यायाधीश सुजीत नारायण प्रसाद की पीठ ने TET पास पारा शिक्षकों के समायोजन से जुड़े मामले पर शुक्रवार को फैसला सुनाते हुए पारा शिक्षकों (Para Teachers) की याचिका खारिज कर दी है।

हाई कोर्ट (High Court) के इस फैसले से पारा शिक्षकों को बड़ा झटका लगा है। दोनों पक्षों की ओर से सुनवाई पूरी होने के बाद पहले अदालत ने इस मामले में अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker