झारखंड

झारखंड : त्योहार को देखते हुए रेलवे ने लिया पूजा स्पेशल ट्रेनों के परिचालन का फैसला

रांची: दुर्गापूजा, दीपावली सहित अन्य त्योहारों के दरम्यान यात्रियों की होने वाली अतिरिक्त भीड़ के मद्देनजर पूर्व रेलवे ने सियालदह-गोरखपुर व हावड़ा-रक्सौल के बीच पूजा स्पेशल ट्रेनों (pooja special trains) के परिचालन का निर्णय लिया है।

1 से 31 अक्टूबर के बीच होगा इन ट्रेनों का परिचालन

आसनसोल रेल मंडल (Asansol Railway Division) के PRO अमिताभ चटर्जी ने एक बयान जारी कर बताया कि पूजा स्पेशल ट्रेनों का परिचालन 01-31 अक्टूबर के बीच किया जाना है।

उन्होंने कहा कि दोनों रूट में उक्त रेलगाड़ी पूर्व रेलवे के अधिकार क्षेत्र में बैंडेल, बर्द्धमान, दुर्गापुर, आसनसोल, चित्तरंजन, मधुपुर और जसीडीह स्टेशनों पर रूकेंगी।

हावड़ा-रक्सौल पूजा स्पेशल 01 से 29 अक्टूबर के बीच फेरा लगाएगी

PRO ने कहा कि 03043 हावड़ा-रक्सौल पूजा स्पेशल 01 से 29 अक्टूबर के बीच फेरा लगाएगी। यह ट्रेन प्रत्येक शनिवार को हावड़ा स्टेशन से रात्रि 10 बजकर 55 मिनट पर खुलेगी,जो अगले दिन (रविवार) की दोपहर सवा दो बजे रक्सौल स्टेशन पहुंचेगी।

उन्होंने कहा कि इस ट्रेन का आसनसोल जंक्शन से खुलने का समय रात्रि 02 बजकर 42 मिनट पर है।

इधर, 03044 रक्सौल-हावड़ा पूजा स्पेशल 02 से 30 अक्टूबर के बीच कुल पांच फेरे लगाएगी। यह ट्रेन प्रत्येक रविवार को रक्सौल से अपराहन पौने चार बजे बजे खुलेगी और अगले दिन (सोमवार) की सुबह साढ़े सात बजे हावड़ा जंक्शन पहुंचेगी। यह ट्रेन Asansol Junction  से रात्रि 02 बजकर 50 मिनट पर खुलेगी।

सियालदह-गोरखपुर पूजा स्पेशल 2 से 30 अक्टूबर तक कुल पांच फेरे लगाएगी

03131 सियालदह-गोरखपुर पूजा स्पेशल 02 से 30 अक्टूबर के बीच कुल पांच फेरे लगाएगी। यह Train प्रत्येक रविवार को रात्रि 11 बजकर 05 मिनट पर सियालदह से रवाना होगी और अगले दिन अपराहन 05 बजकर 20 मिनट पर गोरखपुर पहुंचेगी।

इस ट्रेन का आसनसोल में प्रस्थान समय दूसरे दिन रात्रि 03 बजकर 20 मिनट होगा। पीआरओ ने कहा कि 03132 गोरखपुर-सियालदह पूजा स्पेशल (Pooja Special) 03 से 31 अक्टूबर के बीच के बीच प्रत्येक सोमवार को गोरखपुर से संध्या छह बजकर 55 मिनट पर खुलेगी और दूसरे दिन दोपहर डेढ़ बजे सियालदह पहुंचेगी।

इस ट्रेन का आसनसोल में प्रस्थान समय दूसरे दिन सुबह 08 बजकर 37 मिनट है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker