झारखंड

एक ही समय झारखंड में 3 राज्यों की पुलिस, आखिर माजरा क्या है, जरा आप भी…

देवघर : यह क्राइम (Crime) की खराब स्थिति की ओर संकेत करता है कि झारखंड में एक ही समय तीन तीन राज्यों की पुलिस आ धमके। यदि यहां के क्रिमिनल (Criminal) दूसरे राज्यों में जाकर क्राइम करने के बाद फिर यहां आ जाएंगे तो पुलिस तो आएगी ही।

खबर यह है कि देवघर के मोहनपुर थाना क्षेत्र के मोरने गांव में महाराष्ट्र पुलिस (Maharashtra Police) और खरगडीहा व घोरमारा गांव में UP की साइबर पुलिस ने छापेमारी की।

पुलिस के आने की भनक लगते ही आरोपी फरार हो गए। दूसरी ओर साइबर आरोपी (Cyber Accused) की तलाश में राजस्थान पुलिस जसीडीह पहुंची थी।

बैंक अधिकारी बनकर साइबर ठगी, दोनों आरोपी फरार

इस संबंध में महाराष्ट्र पुलिस के अधिकारी शकील खान ने बताया कि साइबर पुलिस स्टेशन बुलढाणा में एक व्यक्ति ने 1 लाख 80 हजार रुपये की साइबर ठगी का मामला दर्ज करवाया है।

बैंक अधिकारी बनकर झांसे में लिया और साइबर ठगी की गई। साइबर ठगी करने वाले की पहचान उसके Bank Account and Mobile Number के जरिये हुई है।

ज्ञमोहनपुर थाना प्रभारी प्रेम प्रदीप ने बताया कि यूपी पुलिस ने घोरमारा गांव के बिनोद मंडल व खरगडीहा गांव के निरंजन मंडल की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की। दोनो आरोपी पुलिस के पकड़ से फरार हैं। दोनों राज्यों की पुलिस मोहनपुर में ही कैंप कर रही है।

सरकारी शिक्षक व प्राइवेट शिक्षिका से ठगी

दूसरी तरफ देवघर के जसीडीह थाना क्षेत्र के पुनासी उत्क्रमित हाईस्कूल के एक शिक्षक व देवघर शहर के एक प्राइवेट स्कूल की शिक्षिका से अलग-अलग घटना में 24700 रुपये की साइबर ठगी करने का मामला सामने आया है।

दोनों ने अपनी-अपनी शिकायत साइबर थाने की है। जानकारी के मुताबिक पुनासी उत्क्रमित हाईस्कूल के शिक्षक से ट्रेन टिकट के नाम पर ₹11000 की ठगी की गई है। दूसरे मामले में बैजनाथपुर निवासी प्राइवेट स्कूल की शिक्षिका (Private School Teacher) से 13007 ₹100 की ठगी की गई है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker