झारखंड

कोडरमा के पंचखेरो डैम में नाव पलटी, डूबने वालों में पांच बच्चे, दो महिलाएं और एक पुरुष शामिल

कोडरमा: झारखंड के कोडरमा में रविवार को बड़ा हादसा हुआ है। कोडरमा जिले के पंचखेरो डैम (Panchkhero Dam) में नाव पलटने से नौ लोग डूब गए, जिसमें एक व्यक्ति किसी तरह बचकर बाहर निकल गया।

लापता आठ लोगों की खोजबीन की जा रही है। डूबने वालों में पांच बच्चे, दो महिलाएं और एक पुरुष है। ये सभी गिरिडीह जिले के राजधनवार प्रखंड के खेन्तो गांव के रहने वाले हैं।

कोडरमा के पंचखेरो डैम में नाव पलटी, डूबने वालों में पांच बच्चे, दो महिलाएं और एक पुरुष शामिल

एक व्यक्ति डैम से बाहर निकलने में कामयाब

जानकारी के अनुसार धनवार थाना क्षेत्र के धनवार प्रखंड में गोरहंद और कोडरमा के मरकच्चो के बॉर्डर पर स्थित पंचखरो डैम में छोटी नाव पर 10 लोग सवार होकर सैर कर रहे थे।

इसी दौरान नाव पलट गयी (The Boat Capsized) । इससे नाव पर सवार आठ लोग डैम में डूब गए, जबकि एक व्यक्ति डैम से बाहर निकलने में कामयाब हुआ

एक व्यक्ति डैम से बाहर निकलने में कामयाब

देघर से बुलाई गई NDRF की टीम

मौके पर प्रशासन की टीम लापता लोगों की तलाश कर रही है। सभी डूबने वाले धनवार थाना के खेतो गांव रहने वाले हैं। लापता लोगों को ढूंढने का प्रयास शुरू किया गया है। देघर से NDRF की टीम को बुलाया गया है। हजारीबाग से एक टीम मौके के लिए रवाना हो गयी है।

नाव पलटने के बाद प्रदीप सिंह बाहर निकल पाए जबकि सीताराम यादव (40), शेजल कुमारी (16), हर्षल कुमार (08), बऊवा (05), शिवम सिंह (17), पलक कुमारी (14), राहुल कुमार (16) अमित कुमार सिंह (14) लापता बताए जा रहे हैं। नाविक का भी कुछ पता नहीं चल सका है।

मौके पर पहुंची प्रशासन की टीम

फिलहाल, मौके पर मरकच्चो प्रखंड के सीओ राम सुमन प्रसाद, मरकच्चो थाना प्रभारी सुमित साव और नावलशाही थाना प्रभारी पंचम तिग्गा और बड़ी मात्रा में पुलिस बल मौजूद है।

धनवार थाना प्रभारी नागेंद्र कुमार मौके पर पहुंच गए हैं। गोताखोरों की मदद से लापता लोगों की तलाश की जा रही है।

केंद्रीय शिक्षा राज्यमंत्री सह कोडरमा सांसद अन्नपूर्णा देवी (MP Annapurna Devi) ने घटना की सूचना मिलते ही कोडरमा और गिरिडीह के DC से बात कर पूरे मामले की जानकारी ली और राहत कार्य चलाने को कहा है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker