झारखंड

झारखंड में यहां सरकारी स्कूल के Whatsapp ग्रुप में भेज दी अश्लील तस्वीर, मचा हड़कंप

लातेहारः विभिन्न व्हाट्सएप (Whatsapp) पर आए दिन अश्लीलता फैलाने का मामला आए दिन सुनने को मिलता है। कभी बच्चों से अश्लीलता तो कभी महिलाओं से अभद्रता की शिकायतें भी थानों दर्ज होती रहती हैं।

अब नया मामला लातेहार जिले के बरियातू प्रखंड से सामने आया है। यहां के सरकारी शिक्षकों के लिए बनाए गए एक ह्वाट्सएप ग्रुप (whatsapp group) में अश्लील तस्वीर पोस्ट किया गया है।

ग्रुप में एक शिक्षक के मोबाइल से अश्लील तस्वीर पोस्ट (Porn Photo Post) होते ही हड़कंप मच गया। शर्मनाक बात यह रही कि ग्रुप के दो अन्य शिक्षकों ने उसी तस्वीर को दोबारा उसी ग्रुप में फारवर्ड कर दिया।

ग्रुप में 225 शिक्षक हैं शामिल

BPO द्वारा बनाए गए इस ग्रुप में करीब 225 शिक्षक शामिल हैं। इनमें कई शिक्षिकाएं, संविदाकर्मी शामिल हैं। अचानक पोस्ट हुई अश्लील तस्वीर देखकर कई शिक्षकों ने ग्रुप छोड़ दिया। धीरे-धीरे बात विभाग के उच्चाधिकारियों तक पहुंच गया।

कोरोनाकाल में बना था ग्रुप

गौरतलब है कि कोरोना लॉकडाउन (Corona Lockdown) के दौरान बच्चों को पढ़ाने के लिए बने व्हाट्सग्रुप में भी एक बार ऐसी घटना हुई थी। उस घटना में दोषियों पर कार्रवाई की गई थी।

लातेहार की जिला शिक्षा पदाधिकारी निर्मला बरेलिया (Education Officer Nirmala Barelia) ने कहा कि उन्हें फिलहाल ऐसी कोई सूचना नहीं मिली है। यदि इस प्रकार की गलती किसी शिक्षक ने की है तो उससे स्पष्टीकरण तलब कर कार्रवाई की जायेगी। विभाग इस तरह की हरकतों को कतई बर्दाश्त नहीं करेगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker