झारखंड

रेलवे फाटक बंद करने का मामला : लोहरदगा में ग्रामीणों के साथ रेलवे अधिकारियों ने की बैठक

यह सड़क शहरी क्षेत्र के अलावा कई ग्रामीण इलाकों के को शहर से जोड़ती है

लोहरदगा: रांची लोहरदगा भाया टोरी रेलवे लाइन में किस्को मोड़ के समीप रेलवे फाटक को बंद करने का विरोध स्थानीय ग्रामीण कर रहे हैं। मामले को लेकर गुरुवार को स्थानीय ग्रामीण रेलवे फाटक के समीप विरोध प्रदर्शन किया।

ग्रामीणों द्वारा किसको मोड़ से किस्को मोड़ जाने वाली सड़क में रेलवे फाटक चालू रखे जाने की मांग रेलवे विभाग से की जा रही है।

स्थानीय ग्रामीणों का कहना है कि किस्को मोड़ जाने वाली सड़क महत्वपूर्ण है। चूंकी यह सड़क शहरी क्षेत्र के अलावा कई ग्रामीण इलाकों के को शहर से जोड़ती है।

रेलवे के अधिकारियों से पूछने पर उन्होंने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया

सड़क के बीच में पडने वाली रेलवे फाटक को बंद कर दिए जाने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। रेलवे फाटक बंद कर दिए जाने से आवागमन बाधित हो गया है। इससे व्यापार में प्रतिकूल असर पड रहा है।

इसके अलावा स्कूली छात्र छात्राओं सहित किसानों को अपने उपज बेचने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

मामले को लेकर रेलवे विभाग के पदाधिकारी लोहरदगा पहुंचे तथा स्थानीय लोगों से बातचीत की। लोगों ने रेलवे विभाग के अधिकारियों को बताया कि अचानक रेलवे फाटक बंद किए जाने के कारण इस क्षेत्र में रहने वाले लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

इसके अलावा कई तरह की समस्याएं उत्पन्न हो रही है। रेलवे विभाग के सब डिविजनल रेलवे इंजीनियर बिस्वजीत घोष लोगों से बातचीत की तथा उनके समस्याओं से अवगत हुए।

रेलवे के अधिकारियों से पूछने पर उन्होंने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया। इस पर स्थानीय लोगों ने कहा कि रेलवे विभाग द्वारा बगैर ग्रामसभा किए एवं लोगों से आम सहमति लिए बगैर रेलवे फाटक बंद कर दिया गया है। इससे लोगों को परेशानी हो रही है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker