झारखंड

पंचायत चुनाव 2022 : मतदान कर्मियों को दिया गया प्रशिक्षण

पब्लिक स्कूल में अन्य मतदान कर्मियों को मास्टर ट्रेनर द्वारा प्रशिक्षण दिया गया

मेदिनीनगर: द्वितीय चरण के मतदान (Vote) को लेकर सोमवार को स्थानीय टाउन हॉल में पीठासीन पदाधिकारियों को प्रशिक्षण दिया गया।

वहीं एमकेडीएवी पब्लिक स्कूल में अन्य मतदान कर्मियों को मास्टर ट्रेनर द्वारा प्रशिक्षण दिया गया। मौके पर उपायुक्त शशि रंजन ने कहा कि मतदान कार्य में पीठासीन पदाधिकारियों की अहम भूमिका है और उनकी जिम्मेदारी भी महत्वपूर्ण है। अन्य कर्मी भी उतने ही जिम्मेदारी के साथ मतदान कार्य सफल संपन्न कराने में अपनी भूमिका अदा करें।

उन्होंने पीठासीन पदाधिकारियों को कहा कि निर्वाचन आयोग के स्थापित नियम एवं स्वविवेक का सहारा लेकर निर्वाचन कार्य को संपन्न कराना आपका दायित्व है।

 सभी के आपसी सहयोग से चुनाव संपन्न कराने में सफलता मिलेगी

उन्होंने कहा कि मतदान कार्य में प्रयुक्त होने वाली सभी सामग्री होना आवश्यक होता है। इसलिए डिस्पैच सेंटर पहुंचने के पश्चात दी जाने वाली मतदान सामग्री का मिलान चेक लिस्ट से अवश्य कर लें।

उन्होंने कहा कि निर्धारित वाहन से कलस्टर पर पहुंचे और कलस्टर पर ही सेक्टर मजिस्ट्रेट से समन्वय स्थापित करते हुए मतपत्र लेकर उसे पूरी तत्परता के साथ जांच करें, कि उन्हें जो मतदान केंद्र आवंटित किया गया है।

उसके अनुसार ही मतपत्र मिले हैं। उन्होंने निर्धारित समय पर न केवल मतदान केंद्र पहुंचने, बल्कि समय से मतदान शुरू कराने एवं संपन्न कराने का निदेश दिया।

पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार सिन्हा ने सावधानी के साथ चुनाव कराने की नसीहत दी। उन्होंने कहा कि उनकी सुरक्षा में पर्याप्त जवान लगाए गए हैं। सभी की सम्मिलित प्रयास से ही स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराने में सफलता मिलेगी।

उप विकास आयुक्त मेघा भारद्वाज ने मतदान पार्टी के साथ आपसी समन्वय बनाकर शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने की बातें कही।

उप निर्वाचन पदाधिकारी-सह-पंचायत राज पदाधिकारी शैलेश कुमार सिंह ने मतदान कर्मियों को निर्वाचन आयोग द्वारा दी जाने वाली सभी सामग्री लेकर ही मतदान केंद्र पहुंचने की बातें कही। उन्होंने कहा कि सभी के आपसी सहयोग से चुनाव संपन्न कराने में सफलता मिलेगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker