झारखंड

झारखंड : आदिवासी युवती से की छेड़खानी, युवक को छात्रों ने जमकर पीटा

दुमका: SP College परिसर में आदिवासी युवती (Tribal Girl) से छेड़खानी के आरोप में सोमवार को ऑब्जेर्वेशन होम (Observation Home) के गृहपति अब्दुल गफार (Abdul Ghaffar) की जमकर पिटाई कर दी गई।

बताया जाता है कि आदिवासी युवती से छेड़खानी और विरोध करने पर जबरन कार में खिंचते देख हॉस्टल (Hostel) के आक्रोशित आदिवासी युवकों (Tribal Youths) ने जमकर पिटाई शुरू कर दी।

सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस मना करती रही लेकिन उग्र छात्र कुछ भी सुनने को राजी नहीं थे। आक्रोशित छात्र युवती और युवक के परिजन के सामने दोनों को पुलिस को सौंपने की जिद्द पर अड़े रहे।

छात्र इतने आक्रोशित थे कि फ़ोटो (Photo) और वीडियो (Video) बनाने वाले कई युवकों से जमकर पिटाई कर दी।

SC ST Act के तहत मामला दर्ज

सिदो कान्हू मुर्मु विश्वविद्यालय (Sido Kanhu Murmu University) छात्र समन्वय समिति आरोपी गृहपति के खिलाफ एसीएसटी एक्ट (SC ST Act) के तहत मामला दर्ज करते हुए कानूनी कार्रवाई कर जेल (Jail) भेजने और नौकरी से बर्खास्तगी का मांग कर रहे थे।

मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी नवल किशोर सिंह के कानूनी कार्रवाई कर जेल भेजने के आश्वासन पर करीब चार घण्टे बाद छात्र माने और पुलिस (Police) के साथ आरोपी और युवती को थाने भेजने के लिए राजी हुए।

इसके बाद आरोपित गृहपति और युवती के परिजनों को छोड़ा। पुलिस आरोपी गृहपति को पुलिस अभिरक्षा में इलाज को अस्पताल इंजुरी के लिए भेज कानूनी कार्रवाई में जुट गई है।

अब्दुल गफ्फार पर आदिवासी युवती से छेडखनी और जबरन का आरोप

दरअसल उपराजधानी (Vice Capital) दुमका (Dumka) के नगर थाना क्षेत्र के संथाल परगना महाविद्यालय (SP College) मुख्य गेट के पास छात्रों द्वारा ऑब्जेर्वेशन होम (Observation Home) के जेलर अब्दुल गफ्फार पर आदिवासी युवती से छेडखनी और जबरन का आरोप लगा है।

आदिवासी युवती द्वारा गृहपति पर पुलिस को लिखित शिकायत की गई।घटना के दौरान एसपी कॉलेज के छात्र उग्र हो गए और सभापति को रंगेहाथ पकड़ लिये। घटना की सूचना नगर थाना को दी गई। इसके बाद पुलिस ने गृहपति को कस्टडी में लेकर थाना लाई।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker