झारखंड

रामगढ़ DC के नाम पर बने फेक व्हाट्सएप अकाउंट का मिला लोकेशन

रामगढ़: साइबर क्रिमिनल्स (Cyber ​​Criminals) रामगढ़ DC के नाम पर लगातार अधिकारियों को चूना लगाने का प्रयास कर रहे हैं।

DC माधुरी मिश्रा ने गुरुवार एक बार फिर जिले के तमाम अधिकारियों और आम नागरिकों से अपील की है कि Cyber अपराधियों को किसी भी तरीके से कोई रिप्लाई (Reply) नहीं करें।

साइबर क्रिमिनल्स उनकी तस्वीरों का इस्तेमाल करके उगाही करता है

उन्होंने बताया कि जब से उनकी पदस्थापना हुई है तब से लगातार साइबर क्रिमिनल्स (Cyber Criminals) उनकी तस्वीरों का इस्तेमाल व्हाट्सएप की DP में कर रहे हैं।

उस Phone पर रेगुलर कॉल (Regular Call) नहीं लगता है। सिर्फ Whatsapp Call की सुविधा उपलब्ध होती है।

 

DC ने बताया कि जितनी बार उनके संज्ञान में Fake Account की बात आई है, उसके बारे में साइबर सेल और रामगढ़ पुलिस प्रशासन को लिखित तौर पर कार्रवाई करने का आदेश दिया है।

पुलिस और साइबर सेल के अधिकारी लगातार कार्रवाई भी कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि अब तक जिन जिन नंबरों (Number) को उन्होंने भेजा है, उसका लोकेशन आउट ऑफ झारखंड (Out of Jharkhand) आया है। उन सभी नंबरों को परमानेंटली ब्लॉक भी कराया गया है।

साइबर क्रिमिनल्स पर हो रही गंभीरता से कार्रवाई : एसपी

रामगढ़ SP पीयूष पांडे ने बताया कि साइबर क्रिमिनल्स (Cyber Criminals) पर Police गंभीरता से कार्रवाई कर रही है।

उन्होंने यह भी कहा है कि DC और विद्युत विभाग के कार्यपालक Social Media पर एक्टिव उन सभी ID को Block किया जा रहा है। साथ ही अपराधियों की गिरफ्तारी भी हो, इसके लिए भी प्रयास हो रहा है।

विद्युत विभाग के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर भी हैं परेशान

साइबर क्रिमिनल से विद्युत विभाग के कार्यपालक अभियंता लालमोहन रंजन भी परेशान हैं । उन्होंने बताया कि अपराधियों ने उनके Name-Photo का इस्तेमाल कर Fake Id जेनरेट किया है।

उससे आम नागरिकों को यह Message भेजा जा रहा है कि अगर वे बिजली बिल का भुगतान नहीं करते हैं तो उनका कनेक्शन काट दिया जाएगा। इस तरह का Message विभाग की ओर से बिल्कुल भी नहीं भेजा जा रहा है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker