झारखंड

धनबाद भौंरा ओपी प्रभारी हिमांशु कुमार की हालत नाजुक, एयर एम्बुलेंस से भेजा गया AIIMS

धनबाद: धनबाद के सिंदरी में 25 अगस्त को हुई हिंसक झड़प में गंभीर रूप से घायल भौंरा ओपी प्रभारी हिमांशु कुमार (Himanshu Kumar) को सोमवार को एयर एम्बुलेंस (Air Ambulance) से दिल्ली एम्स (Delhi AIIMS) भेज दिया गया।

वे पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर स्थित मिशन अस्पताल (Mission Hospital) में पिछले 17 दिन से इलाजरत थे।

दुर्गापुर मिशन हॉस्पिटल में उन्हें वेंटिलेटर स्पोर्ट पर रखा गया था। आठ सितंबर को हिमांशु कुमार को होश आया। हालांकि, रिकवरी रेट बेहतर नहीं होने के कारण झारखंड सरकार और धनबाद पुलिस की पहल पर भौंरा ओपी प्रभारी हिमांशु कुमार को बेहतर इलाज के लिए एयर एंबुलेंस से दिल्ली AIIMS भेज दिया गया।

ऑपरेशन के बाद उन्हें वेंटिलेटर स्पोर्ट पर रखा गया था

सिंदरी में हुई हिंसक झड़प में गंभीर रूप से घायल भौंरा ओपी प्रभारी हिमांशु कुमार को पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर मिशन हॉस्पिटल भेज दिया गया था।

25 अगस्त की रात ही मिशन हॉस्पिटल के न्यूरो सर्जन Dr. गोपी किशन और Dr. सत्याजीत दास की देखरेख में उनका ऑपरेशन (Operation) किया गया था।

उनके सिर के पिछले हिस्से में गंभीर चोट आने के बाद से ही वे बेहोश थे। ऑपरेशन के बाद उन्हें वेंटिलेटर स्पोर्ट पर रखा गया था।

मिशन हॉस्पिटल के न्यूरो सर्जन Dr. गोपी किशन के अनुसार दो दिन पहले हिमांशु कुमार को होश आया। Body में मूवमेंट भी देखी गई। हालांकि, उनका ब्रेन सही तरीके से रिस्पॉन्ड नहीं कर रहा है।

इधर, विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह ने Tweet कर हिमांशु के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। उन्होंने कहा कि सोमवार को बेहतर इलाज के लिए भौंरा ओपी प्रभारी हिमांशु कुमार को एअर लिफ्ट कर दिल्ली के AIIMS भेज दिया गया है।

मैं लगातार परिवार के संपर्क में हूं और ईश्वर से प्रार्थना करती हूं कि हिमांशु जल्दी स्वस्थ होकर हम सबके बीच वापस आ जाएं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker