झारखंड

PM आवास योजना में गड़बड़ी की शिकायत पर पलामू DDC ने की कार्रवाई

मेदिनीनगर (पलामू) : जिले के पांकी प्रखंड के केकरगढ़, अंबाबार व पगार खुर्द में प्रधानमंत्री आवास योजना (Prime Minister’s Housing Scheme) ग्रामीण में हुई अनियमितता को लेकर उप विकास आयुक्त (डीडीसी) मेघा भारद्वाज ने बड़ी कार्रवाई की है।

उप विकास आयुक्त ने आवास योजना में अनियमितता बरतने को लेकर पांकी के केकरगढ़, अंबाबार व पगार खुर्द पंचायत के स्वयंसेवक को कार्यमुक्त कर दिया है।

इन तीनो स्वयं सेवकों ने अयोग्य लाभुकों को जियोटैग कर आवास स्वीकृत कराकर आवास का लाभ दिलाते हुए प्रथम व द्वितीय किस्त का भुगतान कराया था।

ब्लॉक कोऑर्डिनेटर का कटा तीन माह का वेतन

प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण अंतर्गत पंचायत पगार खुर्द में एक ही परिवार में एक से अधिक सदस्यों को आवास का लाभ देने व पारा शिक्षक को आवास का लाभ देने के आरोप में स्थानीय पंचायत सचिव की जांच जिला स्तरीय टीम (District Level Team) द्वारा करायी गयी जो सत्य पाया गया, जिसके पश्चात संबंधित पंचायत सचिव से स्पष्टीकरण की मांग की गयी स्पष्टीकरण संतोषजनक नहीं रहने के कारण पंचायत सचिव पर प्रपत्र “क” गठित किया गया।

इसी तरह की अनियमितता केकरगढ़ एवं अम्बाबर पंचायत (Kekargarh and Ambabar Panchayat) में भी बरती गयी एवं इन दोनों पंचायतों के जनसेवक-सह-पंचायत सचिव के विरुद्ध प्रपत्र “क” गठित किया गया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker