झारखंड

जनता दरबार लगाकर लोगों की पीड़ा हर रहे पलामू के नए डीसी ए दोड्डे

मेदिनीनगर (पलामू) : पलामू के उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी आंजनेयुलू दोड्डे (Anjaneyulu Dodde) ने शुक्रवार को समाहरणालय स्थित अपने कार्यालय में जनता दरबार का आयोजन किया।

इसमें जिले के विभिन्न स्थानों से पहुंचे ग्रामीणों ने अपनी समस्याओं को उपायुक्त के समक्ष रखा। जनता दरबार में मुख्य रूप से वृद्धा व विकलांग पेंशन, PM आवास, जमीन संबंधी, अनुकंपा एवं मुआवजा राशि संबंधी जुड़े आवेदन आये, जिसे उपायुक्त श्री दोड्डे ने गंभीरता से लेते हुए इन आवेदनों को संबंधित पदाधिकारियों को अग्रसारित करते हुए जल्द से जल्द निष्पादित करने का निर्देश दिया।

उपायुक्त ने संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को निर्देशित किया कि सभी आवेदनों का 15 दिनों के भीतर भौतिक सत्यापन करते हुए समस्याओं का समाधान जल्द से जल्द करें।

उन्होंने फरियाद लेकर पहुंचे लोगों को भरोसा भी दिलाया कि आपकी समस्याओं को दूर करना जिला प्रशासन (District Administration) की प्राथमिकता है।

Maa के इलाज के लिये कम पड़ रहे थे पैसे, DC ने सौंपा 20 हज़ार का चेक

Patna से आये अजित कुमार ने उपायुक्त को बताया कि उनकी Maa गंभर बीमारी से पीड़ित है जिनका इलाज जमशेदपुर में चल रहा है।

उन्होंने कहा कि घर में Income का कोई साधन नहीं, जिसके वजह से इलाज में भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। अतः उन्होंने DC से अपने Maa के इलाज में मदद करने की गुहार लगायी इस पर उपायुक्त श्री दोड्डे ने रेडक्रॉस के माध्यम से Spot On फरियादी को 20 हज़ार का चेक सौंपा।

Education Loan में देरी के संबंध में Bank के चीफ मैनेजर से ऑन स्पॉट जानकारी ली

जनता दरबार में अपना दुखड़ा लेकर आई Golden नामक एक युवती ने उपायुक्त को बताया कि उच्च शिक्षा हेतु उसे लंदन जाना है, जिसके लिये उन्होंने SBI में Lone के लिए Apply किया है, लेकिन अभी तक Lone स्वीकृत नहीं किया गया। इस पर उपायुक्त ने SBI के चीफ मैनेजर को ऑन स्पॉट बुलाकर पूरे मामले की जानकारी ली।

बताया गया कि पूरी Documents नहीं जमा किये जाने के कारण लोन स्वीकृत नहीं किया गया है। इस पर DC ने आवेदनकर्ता को संपूर्ण Documents Bank में जमा करने की बात कही।

आज के जनता दरबार में 30 से अधिक मामले आये, जिसे उपायुक्त ने संबंधित पदाधिकारी को अग्रसारित करते हुए तेज़ गति से निष्पादन करने पर बल दिया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker