झारखंड

पाकुड़ में धर्मांतरण के मामले को लेकर हिंदू संगठनों में आक्रोश

पाकुड़ : जिले में इन दिनों धर्मांतरण (Conversion) के मामले को लेकर ग्रामीण सहित हिंदू समाज और संगठनों में आक्रोश (Anger) व्याप्त है।

इन संगठनों का आरोप है कि सदर प्रखंड के चांदपुर गांव के लगभग एक दर्जन से अधिक लोगों का कथित तौर पर धर्म परिवर्तन करा दिया गया है और इन्हीं लोगों द्वारा गांव के अन्य लोगों का भी धर्मांतरण (Conversion) करने के लिए प्रचार-प्रसार किया जा रहा है।

मामले के प्रकाश में आने के बाद कुछ ग्रामीणों ने मामले की जानकारी मुफ्फसिल थाना की पुलिस को दी। इसकी सूचना मिलते ही थाना प्रभारी चांदपुर गांव आए और ग्रामीणों (Villagers) द्वारा बताए गए परिवार के यहां जांच करने पहुंचे।

जांच के दौरान उन्हें वहां कुछ धार्मिक किताबें (Religious Books) मिलीं, जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया और परिवार के लोगों से पूछताछ (Inquiry) की।

इस मामले में जब किसी थाने की पुलिस ने कार्रवाई नहीं की तो दर्जनों ग्रामीण पाकुड़ SP के पास पहुंचे और उनसे लिखित शिकायत की।

इस शिकायत के बाद SP के निर्देश पर मुफ्फसिल थाना में दो पुरुष और चार अज्ञात महिला समेत कुल 19 लोगों पर FIR दर्ज की गयी है।

अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ने दिया कार्रवाई का भरोसा

शिकायतकर्ता का कहना है कि भोले-भाले ग्रामीणों को ईसाई मिशनरी (Christian missionary) के लोगों द्वारा बिना इलाज के बीमारी ठीक होने के साथ कई तरह के प्रलोभन देकर धर्मांतरण (Conversion) करवाया जा रहा है।

इस मामले में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अजीत कुमार विमल (SDPO Ajit Kumar Vimal) ने बताया कि पुलिस में दर्ज शिकायत की जांच के बाद जिला प्रशासन यथोचित कार्रवाई करेगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker