झारखंड

रामगढ़ में शांतिपूर्ण माहौल में जारी है चौथे चरण का मतदान

पांच घंटे में 43 फ़ीसदी मतदाताओं ने किया मताधिकार का प्रयोग

रामगढ़: जिले में पंचायत चुनाव (Panchayat Election) के चौथे चरण का मतदान मांडू प्रखंड में शांतिपूर्ण माहौल में जा रही है।

पांच घंटे में ही 43 फ़ीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है। मांडू प्रखंड में मतदाताओं की भीड़ हर बूथ पर सुबह 6:30 बजे से ही नजर आने लगी थी।

एक बार जो कतार लगी वह दोपहर तक लगी रही। डीसी माधवी मिश्रा, एसपी प्रभात कुमार, एसडीओ मोहम्मद जावेद हुसैन बूथों का निरीक्षण करते हुए नजर आए।

मांडू, वेस्ट बोकारो और कुजू क्षेत्र में बूथों पर मौजूद वोटरों ने स्पष्ट संकेत दिया है कि शाम 3:00 बजे तक यहां भी लगभग 75 फ़ीसदी से अधिक वोटिंग होगी।

पंचायत चुनाव में वोटिंग का प्रतिशत बदलाव के संकेत दे रहा है। इससे पहले प्रथम चरण में गोला, चितरपुर और दुलमी प्रखंड में चुनाव हुए थे।

वहां भी मतदाताओं ने गांव की सरकार बनाने के लिए बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया था। मतगणना में भी यह साफ दिखा कि मतदाता अपने क्षेत्र में बदलाव करने के लिए वोट दे रहे हैं।

मांडू प्रखंड में भी कुछ ऐसा ही माहौल बनता हुआ दिखाई दे रहा है। हर पंचायत में वोट विकास के मुद्दे पर ही वोट करने की बात कर रहे हैं।

डीडीसी और एसी ने किया जिला नियंत्रण कक्ष का निरीक्षण

मतदान कार्यों को लेकर गठित जिला नियंत्रण कक्ष का उप विकास आयुक्त नागेन्द्र कुमार सिन्हा एवं अपर समाहर्ता नेलसम एयोन बागे ने निरीक्षण किया।

इस दौरान अधिकारियों ने जिला नियंत्रण कक्ष में प्रतिनियुक कर्मियों से उनके द्वारा किए जा रहे कार्यों की जानकारी ली।

उन्होंने सभी कर्मियों को कार्यों को गंभीरता से करते हुए किसी भी क्षेत्र से किसी भी प्रकार की अप्रिय सूचना प्राप्त होने पर त्वरित जिला नियंत्रण कक्ष के वरीय पदाधिकारियों को इसकी सूचना देने एवं वरीय पदाधिकारियों को त्वरित मामले पर संज्ञान लेते हुए कार्य करने का निर्देश दिया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker