झारखंड

पंचायत चुनाव : रांची में तीसरे चरण का मतदान 24 मई को, 1589 प्रत्यशी मैदान में, 3.55 लाख वोटर करेंगे वोट

सेक्टर मजिस्ट्रेट और पुलिस पदाधिकारियों की हुई ब्रीफिंग

रांची: रांची के निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त छवि रंजन (Chhavi Ranjan) ने त्रिस्तरीय पंचायत के तहत तीसरे चरण के मतदान के लिए सोमवार को सेक्टर मजिस्ट्रेट और पुलिस पदाधिकारियों की ब्रीफिंग की।

उन्होंने बताया कि पंचायत चुनाव के तीसरे चरण के मतदान मंगलवार को है। इसको लेकर रांची के मोरहाबादी मैदान से पोलिंग टीम को रवाना करने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

तीसरे चरण में सिल्ली, अनगड़ा, ओरमांझी और नामकुम प्रखंड की कुल 82 पंचायतों में चुनाव होंगे। इन प्रखंडों में कुल नौ जिला परिषद सदस्य, 84 पंचायत समिति सदस्य, 82 मुखिया और 385 वार्ड सदस्य सीटों पर मतदान किये जायेंगे।

मतपत्रों की गिनती अवश्य कर लें

विभिन्न पदों के लिए कुल 560 में 1589 प्रत्यशी मैदान में हैं। इनकी हार-जीत पर 24 मई को 3,55,776 वोटर मुहर लगाएंगे। सभी चार प्रखंडों के 640 भवनों में कुल 932 बूथों पर मतदान होना है।

मोरहाबादी स्थित डिस्पैच सेंटर में उपायुक्त ने ब्रीफिंग के दौरान सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं पुलिस पदाधिकारियों को चुनाव आयोग द्वारा जारी सभी गाइडलाइंस का पूर्ण रूप से अनुपालन करते हुए समय पर मतदान प्रारंभ कराने की बात कही।

उन्होंने कहा कि मतदान से पहले मतपत्रों की गिनती अवश्य कर लें। उन्होंने कहा कि ज्यादातर लोगों ने पहले चरण में भी मतदान कार्य किया है।

आप सभी से उम्मीद है कि और बेहतर तरीके से मतदान की प्रक्रिया को पूरी कर आएंगे। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त छवि रंजन ने कहा कि निष्पक्ष मतदान को लेकर जिला प्रशासन द्वारा व्यापक तैयारियां की गई हैं। सुरक्षा की पूरी व्यवस्था की गई है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker