झारखंड

जमशेदपुर में वीमेंस कॉलेज और प्रोफेशनल कॉलेज को जल्द शुरू कराने के लिए राज्यपाल से रघुवर दास ने की मुलाक़ात

रघुवर दास ने राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

रांची: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास (Raghuvar Das) ने बुधवार को राज्यपाल रमेश बैस से मुलाकात की।

उन्होंने जमशेदपुर में वीमेंस कॉलेज और प्रोफेशनल कॉलेज (Women’s College and Professional College) को जल्द शुरू करवाने का आग्रह करते हुए एक ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने तीन फरवरी, 2019 को जमशेदपुर वीमेन्स कॉलेज को रूसा के अन्तर्गत जमशेदपुर वीमेन्स विश्वविद्यालय में प्रोन्नत कर ऑनलाईन उद्घाटन किया गया था।

वर्ष 2022-23 का नया सत्र जुलाई से प्रारम्भ होगा

जमशेदपुर वीमेन्स विश्वविद्यालय का भवन जो सिदगोड़ा स्थित कैम्पस में है, भी बनकर तैयार हो गया। 29 दिसम्बर, 2021 को भवन का उद्घाटन (Inauguration) भी कर दिया गया। इसके बाद भी जमशेदपुर वीमेन्स विश्वविद्यालय के रूप में स्थापित होकर कार्य नहीं हो पा रहा है।

कहा है कि वर्ष 2021-22 के सारे नामांकन चांसलर पोर्टल, रांची में जमशेदपुर वीमेन्स विश्वविद्यालय के रूप में छात्राओं का नामांकन किया गया लेकिन छात्राऐं जमशेदपुर वीमेन्स कॉलेज की छात्रा के रूप में परीक्षा दे रही हैं। वर्ष 2022-23 का नया सत्र जुलाई से प्रारम्भ होगा।

ऐसी स्थिति में छात्राओं के हित तथा एकेडेमिक कैरियर पर प्रभाव पड़ेगा। उन्होंने शीघ्र जमशेदपुर वीमेन्स में कुलपति, कुलसचिव, वित्त पदाधिकारी, वित्त परामर्शी तथा सभी विभागों के लिए पर्याप्त शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर कर्मचारियों (Teachers And Non-Teaching Staff) की नियुक्ति करने का अनुरोध किया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker