झारखंड

नॉन ब्रांडेड खाद्य पदार्थों पर 5% GST के खिलाफ रामगढ़ में बंद रहे बाजार

रामगढ़ : नॉन ब्रांडेड खाद्य पदार्थों पर पांच फीसदी GST के खिलाफ भारत बंद के समर्थन में रामगढ़ में शनिवार को बाजार समिति की सारी दुकानें बंद रही। इससे करोड़ों रुपये का कारोबार प्रभावित हुआ है।

व्यापारी संगठन के अध्यक्ष अमित साहू ने कहा कि केंद्र सरकार को इस निर्णय पर एक बार विचार करना चाहिए ताकि खाद्य पदार्थों के मूल्य में बढ़ोतरी न हो।

कोरोना काल के बाद से ही बाजार के हालात अच्छे नहीं हैं। ऐसी स्थिति में टैक्स (TAX) का बोझ ना तो व्यापारी झेल पाएंगे और न ही आम नागरिक।

GST लगने से लघु उद्योग पर पड़ेगा खराब असर : विनय अग्रवाल

राइस मिल एसोसिएशन के अध्यक्ष विनय अग्रवाल (Vinay Aggarwal, President of Rice Mill Association) ने कहा कि GST लगने से लघु उद्योग पर खराब असर पड़ेगा। लघु उद्योग संचालकों को और भी कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा।

इसीलिए जल्द से जल्द इस इस बढ़े हुए GST को केंद्र सरकार को तत्काल प्रभाव से रोकना चाहिए और आगे व्यवसायियों से मंथन कर आगे की रणनीति बनानी चाहिए।

उन्होंने कहा कि बंद के दौरान व्यवसायियों (Businessmen) ने एकजुटता का परिचय देते हुए केंद्र सरकार से जल्द से जल्द GST वापस लेने की गुहार लगाई है।

इस मौके पर प्रदीप बरेलिया, मनोज बंसल, मुकेश अग्रवाल, अरुण अग्रवाल, अनिल अग्रवाल, भोलू अग्रवाल, जयप्रकाश अग्रवाल, श्याम प्रसाद, गणेश साव, जितेंद्र अग्रवाल अमित जैन, लाला प्रसाद, प्रकाश गुप्ता, सज्जन बरेलिया सहित कई लोग मौजूद थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker