झारखंड

रांची उपायुक्त ने हर घर तिरंगा अभियान को लेकर की बैठक, यहां कर सकते हैं Selfie Upload

रांची: आजादी का अमृत महोत्सव (Amrit Mahotsav) के तहत हर घर तिरंगा (Har Ghar Tiranga) अभियान में ज्यादा से ज्यादा लोगों की सहभागिता को लेकर उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने शुक्रवार को बैठक आयोजित की।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने Har Ghar Tirangaअभियान के दौरान जिला के हर घर में तिरंगा फहराये जाने को लेकर उपस्थित लोगों से उनके स्तर से सहयोग को लेकर विचार विमर्श किया।

Chamber of Commerce के अध्यक्ष धीरज तनेजा ने कहा कि चेंबर से संबद्ध निकायों को झंडा उपलब्ध करा दिया गया है।

Ranchi से निकलने वाली हर बस में तिरंगा लगाने की व्यवस्था

उपायुक्त की ओर से विभिन्न धार्मिक स्थलों पर अभियान के दौरान अच्छी तादात में झंडा फहराये जाने की बात कही गयी। इस पर केन्द्रीय मंदिर प्रबंधन समिति और सेट्रल मुहर्रम कमेटी की ओर से की गयी तैयारियों के बारे में विस्तार से बताया गया।

बस Honor Association के प्रतिनिधि द्वारा बताया गया कि Ranchi से निकलने वाली हर बस में तिरंगा लगाने की व्यवस्था की गयी है। अभियान को लेकर जागरुकता के संबंद्ध में उपायुक्त ने विभिन्न स्कूलों के प्रतिनिधियों से छात्रों द्वारा प्रभात फेरी निकाले जाने को कहा।

निशुल्क तिरंगा उपलब्ध कराया जा रहा है: उपायुक्त

उपायुक्त ने कहा कि जिला के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों के सभी घरों में निशुल्क तिरंगा उपलब्ध कराया जा रहा है। उन्होंने आम जनों से अपील करते हुए कहा कि हर घर तिरंगा (Har Ghar Tiranga) अभियान के दौरान राष्ट्रध्वज का सम्मान सुनिश्चित करें।

तिरंगा हर घर के लिए संपत्ति है, इसे फहराने के बाद ससम्मान उतार लें और अपने घर में सहेज कर रखें। उन्होंने नागरिकों से कहा कि संस्कृति मंत्रालय की वेबसाइट www.harghartiranga.com पर झंडे के साथ Selfie Upload करें और Social Media पर #HarGharTiranga का उपयोग करें।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker