झारखंड

रांची DTO ने वाहन चेकिंग अभियान चलाकर वसूले 6.92 लाख

रांची: रांची के जिला परिवहन पदाधिकारी, (DTO) प्रवीण प्रकाश ने शुक्रवार को कई क्षेत्रों में वाहन जांच अभियान (Vehicle Test Drive) चलाया।

इस दौरान डीटीओ ने रातू, दलादली, पण्डरा एवं दशमफाॅल क्षेत्र में वाहन जांच अभियान चलाया गया। जांच के क्रम में व्यवसायिक वाहनों के टैक्स डिफॉल्टर्स,ओवरलोडेड, पोलूशन परमिट तथा दो पहिया वाहनों के हेल्मेट, तीन सवारी एवं अन्य वाहन संबंधी कागजातों की जांच की गई।

वाहन जांच के दौरान कुल 235 वाहनों की जांच की गई। कार्यालय के कर्मी द्वारा बारी-बारी से सभी वाहनों के दस्तावेजों (Documents) की जांच की गई।

कुल 62 वाहनों (मालवाहक वाहनों, हाइवा, दो पहिया) से छह लाख 92 हजार 765 रुपये का जुर्माना वसूला गया। जांच के दौरान तीन वाहनों का टैक्स फेल पाया गया। ऐसे वाहनों को जब्त कर रातू एवं दशम फॉल थाना में रखा गया है।

माफी आवेदन 14 अगस्त तक ऑनलाईन स्वीकार किये जाएंगे

उल्लेखनीय है कि परिवहन विभाग, झारखंड की ओर से COVID-19 में अपरिचालित परिमटधारी बसों एवं स्कूली बसों को रोड टैक्स माफी के लिए ऑनलाइन आवेदन httpspermit.jharkhand.gov.in के माध्यम से स्वीकार किये जा रहे हैं।

साथ ही झारखंड राज्य गठन के बाद से निबंधन वैध परमिटधारी व्यवसायिक वाहनों का बकाया रोड टैक्स का अर्थदण्ड का माफी के लिए भी आवेदन ऑनलाईन किये जा सकते हैं।

कर माफी एवं अर्थदण्ड माफी आवेदन दिनांक (Apology Application Date) 14 अगस्त तक ऑनलाईन स्वीकार किये जाएंगे। इसके बाद कोई भी आवेदन ऑनलाईन अथवा ऑफलाइन स्वीकार नहीं किये जायेंगे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker