झारखंड

हक और अधिकार की लड़ाई लड़ना ही आजसू पार्टी की पहचान: सुदेश महतो

रांची: आजसू पार्टी प्रखण्ड कमिटी के सभी नवनियुक्त पदाधिकारियों का जिलावार शपथ ग्रहण सह संवाद समारोह गुरुवार से वर्चुअल माध्यम से प्रारंभ हुआ।

आजसू पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो ने शपथ सह संवाद समारोह के पहले दिन पूर्वी सिंहभूम, गिरिडीह तथा हजारीबाग जिला के 40 प्रखण्ड के सभी नवनियुक्त प्रखण्ड पदाधिकारियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी तथा सभी से सीधा संवाद किया।

महतो ने कहा कि हमें एकजुट होकर झारखंड को संवारने तथा आजसू पार्टी संगठन को मजबूत करने के अभियान को अंजाम तक पहुंचाना है।

साथ ही उन्होंने सभी पदाधिकारियों से सरकार की वादाखिलाफी एवं सरकारी संसाधनों के दोहन के खिलाफ चरणबद्ध आंदोलन आठ अगस्त से शुरु हो रहे सामाजिक न्याय आंदोलन एवं आदिवासी दिवस पर आयोजित कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए तैयारी में जुटने का निर्देश दिया।

मौके पर केंद्रीय अध्यक्ष ने सभी पदाधिकारियों से बारी-बारी से संवाद किया एवं अनुषंगी इकाई का गठन एवं विस्तार करने और सक्रिय सदस्यों को जोड़ने का निर्देश दिया तथा सभी नेताओं से जमीनी स्तर पर पहुंचकर पार्टी को अधिक से अधिक मजबूत बनाने का आह्वान किया।

महतो ने कहा कि बड़े लक्ष्य को पाने के लिए छोटे-छोटे लक्ष्यों को पूरा करना जरुरी है।

उन्होंने सभी पदाधिकारियों से पंचायत स्तर पर संगठन को मजबूत करने तथा नए नेतृत्व को अवसर देने की बात भी कही तथा जनसमस्याओं को चिह्नित करने तथा प्रखण्ड स्तर पर कार्ययोजना बनाने का भी निर्देश दिया।

कोरोना संक्रमण एवं कोरोना से मरनेवालों के बारे में चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि कोविड की पहली और खास करके दूसरी लहर ने कई घरों के आंगन को सूना कर दिया। किसी ने अपने माँ-बाप को खोया तो किसी ने अपने बेटे-बेटियों को।

बेसहारा, अनाथ और लाचार लोगों की आवाज़ बनकर उनके हक और अधिकार की लड़ाई लड़ना ही आजसू पार्टी की पहचान है।

मौके पर उन्होंने कोरोना से मरनेवालों के लिए आजसू पार्टी द्वारा शुरु किये गए सर्वेक्षण कार्य को अतिशीघ्र पूर्ण करने का निर्देश दिया।

राज्य की संपदाओं का बड़े पैमाने पर हो रहे दोहन पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि आजसू पार्टी राज्य की खनिज संपदाओं को लूटते हुए नहीं देख सकती।

उन्होंने सभी पदाधिकारियों से राज्य की संपदाओं को सुरक्षित रखने के लिए आंदोलन की तैयारी करने का निर्देश दिया। आजसू नौ अगस्त-विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर पूरे राज्य में आदिवासी दिवस मनाएगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker