झारखंड

JMM ने कहा- ED के आरोप CM हेमंत सोरेन की छवि को धूमिल करने की कोशिश

रांची : झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) ने साहिबगंज में अवैध खनन मामले में ED और भाजपा पर कई आरोप लगाए हैं।

शनिवार को पार्टी कार्यालय में झामुमो के वरिष्ठ नेता सुप्रियो भट्टाचार्या और सांसद विजय हांसदा संयुक्त रूप से प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोल रहे थे।

उन्होंने कहा कि ED  ने जिस तरह से आरोप लगाया है, उससे साफ है कि यह मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Chief Minister Hemant Soren) की छवि को धूमिल करने की कोशिश है।

मसले को लेकर सड़क से सदन तक विरोध करेगा झामुमो : सुप्रियो भट्टाचार्या

झामुमो के वरिष्ठ नेता सुप्रियो भट्टाचार्या ने कहा कि ED  की ओर से जारी प्रेस रिलीज का पूरा नैरेटिव सिर्फ इसलिए है कि मुख्यमंत्री की छवि को नुकसान पहुंचाया जाए।

केंद्र की एजेंसियों पर गलत नीयत से काम करने का आरोप लगाते हुए सुप्रियो भट्टाचार्या (Supriyo Bhattacharya) ने कहा कि ED यह भी बताए कि पंकज मिश्रा एंड एसोसिएट में एसोसिएट कौन-कौन हैं? उसका संबंध किससे है, पंकज मिश्रा के घर से क्या क्या बरामद हुआ, यह सब ईडी को बताना चाहिए।

उन्होंने कहा कि भाजपा बताएं कि उनको एक लोकप्रिय आदिवासी मुख्यमंत्री क्यों पसंद नहीं है? सुप्रियो भट्टाचार्या ने कहा कि केंद्रीय एजेंसियों की गलत मंशा के खिलाफ झामुमो सड़क से सदन तक विरोध करेगा।

गलत मंशा से किसी की छवि खराब नहीं की जानी चाहिए : विजय हांसदा

प्रेस कान्फ्रेंस में सांसद विजय हांसदा (MP Vijay Hansda) ने कहा कि 2015 से 2019 तक पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास के कार्यकाल में सात-आठ खनन लीज भाजपा नेताओं और उनके नाते रिश्तेदाओं को दिया गया।

उन्होंने कहा कि वर्ष 2015 से 2019 तक भाजपा के राज में साहिबगंज में 212 लीज दिए गए। इससे करीब 80 करोड़ का रेवेन्यू मिला था, जबकि झामुमो गठबंधन की सरकार में वर्ष 20-21 में 108 करोड़ और 21-22 में 110 करोड़ का रेवेन्यू मिला, जबकि इस दौरान 133 लीज हुए।

उन्होंने कहा कि गलत काम करने वालों पर कार्रवाई हो, लेकिन गलत मंशा से किसी की छवि खराब नहीं की जानी चाहिए।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker