झारखंड

PM मोदी से मिले सांसद संजय सेठ

रांची: रांची के सांसद संजय सेठ (MP Sanjay Seth) ने शुक्रवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) से मुलाकात की। मुलाकात के क्रम में सांसद ने उन्हें आदिवासी अंगवस्त्र और पगड़ी पहनाकर सम्मानित किया।

इसके साथ ही आजादी के अमृत काल में आदिवासी समाज से पहली महिला राष्ट्रपति का निर्वाचन कर देश और दुनिया में आदिवासी समाज का मान बढ़ाने के लिए रांची लोकसभा क्षेत्र की जनता की तरफ से उनका आभार जताया।

अपने परिवार के साथ प्रधानमंत्री से मिलने पहुंचे सांसद ने प्रधानमंत्री को रांची लोकसभा क्षेत्र की वार्षिक पुस्तिका प्रगति 2021-22 भी भेंट की। प्रधानमंत्री को रांची में चल रहे बुक बैंक के विषय में बताया।

बुक बैंक की प्रधानमंत्री ने सराहना की। प्रधानमंत्री ने कहा कि बुक बैंक (Book Bank) की शुरुआत जरूरतमंदों बच्चों के लिए एक अच्छी शुरुआत है।

प्रधानमंत्री ने सांसद को यह निर्देश दिया की बुक बैंक की तर्ज पर रांची में एक तो टॉय बैंक की स्थापना करनी चाहिए ताकि रांची लोकसभा क्षेत्र के बच्चों, विशेष रूप से ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों को खिलौने मिल सके।

प्रधानमंत्री ने आशीर्वाद और स्नेह रांची लोकसभा क्षेत्र से पूरे झारखंड को दिया

प्रधानमंत्री ने यह निर्देश दिया कि इन खिलौनों को आंगनबाड़ी केंद्रों (Anganwadi Centers) को दिया जाना चाहिए। ताकि ग्रामीण क्षेत्र के बच्चे खिलौनों का उपयोग कर सकें।

इस दौरान प्रधानमंत्री ने सांसद को गुजरात में स्थापित किया गया टॉय बैंक (Toy bank) के संबंध में जानकारी दी और इसी तर्ज पर काम करने के लिए कहा।

सांसद ने प्रधानमंत्री (Prime minister) के प्रति आभार जताया और कहा कि प्रधानमंत्री का विशेष स्नेह रांची लोकसभा क्षेत्र झारखंड को हमेशा से मिलता रहा है। प्रधानमंत्री ने इस बार भी आशीर्वाद और स्नेह रांची लोकसभा क्षेत्र से पूरे झारखंड को दिया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker