झारखंड

झारखंड में नक्सलियों के खिलाफ बड़ा अभियान शुरू, अनल दा की तलाश में जुटी टीम

रांची: झारखंड में सुरक्षा बलों ने नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ बड़ा अभियान शुरू कर दिया है। इसके तहत झारखंड पुलिस (Jharkhand Police) एक करोड़ के इनामी नक्सली और सेंट्रल कमेटी के सदस्य अनल दा उर्फ तूफान उर्फ पतिराम मांझी की तलाश शुरू कर दी है।

इसकी शुरुआत घने जंगली इलाके से की गई है। चाईबासा के ट्राइजंक्शन में पहले चरण में इसकी शुरुआत की जा रही है। वह मूल रूप से गिरिडीह के पीरटांड़ का रहनेवाला है।

अनल के सहयोगियों की भी तलाश

Police अभियान के दौरान अनल के सहयोगियों की भी तलाश में जुट गयी है. अभियान में Jharkhand जगुआर के एसॉल्ट ग्रुप, कोबरा बटालियन और झारखंड जिला पुलिस के जवानों को लगाया गया है।

इसकी मॉनीटरिंग पुलिस मुख्यालय स्तर (Monitoring Police Headquarters Level) से हो रही है। अभियान में आस-पास के जिलों के एसपी को भी शामिल किया गया है। Police अनल दा की तलाश काफी पहले से कर रही है, लेकिन, वह हमेशा बच निकलने में सफल रहा है।

Police को सूचना मिली है कि वह ट्राइजंक्शन के इलाके में अपने दस्ता के सदस्यों के साथ कैंप कर रहा है, उसकी योजना बड़ी घटना को अंजाम देने की है।

बता दें कि अनल और उसके सहयोगी कई बड़ी वारदातों को अंजाम देने में शामिल रह चुके हैं। इसमें Police को भी काफी नुकसान हो चुका है।

लोगों को पुलिस प्रशासन (Police Administration) के लिए खतरा बने इन लोगों को Police जल्द से जल्द पकड़ने की कोशिश लंबे समय से कर रही है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker