झारखंड

रांची में लगातार बारिश से शहर हुआ पानी-पानी, नगर निगम ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

रांची: राजधानी रांची में लगातार तीन दिन से बारिश (Rain) हो रही है। इससे लोगों की परेशानी बढ़ गई है।

शहर के कई इलाकों में जलभराव हो गया है। वहीं मौसम विभाग (weather department) ने झारखंड में अगले पांच दिन के पूर्वानुमान के बारे में बताया है।

लगातार बारिश के बाद पानी के तेज बहाव से शहर की नालियां जाम हो गयी हैं। विभिन्न इलाकों में जल जमाव होने से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

इसे देखते नगर आयुक्त के निर्देश पर रांची नगर निगम (Ranchi Municipal Corporation) की पूरी टीम अलर्ट मोड में सड़कों पर गुरुवार को उतरी।

विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण कर जल-जमाव की अल्पकालीन समस्या को जल्द से जल्द व्यवस्थित करने के लिए प्रयास कर रही है।

जल-जमाव की स्थिति उत्पन्न होती है तो निगम को इसकी सूचना दें

इसी क्रम में कोकर, लालपुर, बड़ा तालाब, हरमू, बाई पास रोड, धुर्वा, मोरहाबादी, रातू रोड इत्यादि क्षेत्रों में डिसिल्टिंग मशीन के द्वारा जल की निकासी की गई है।

सभी क्षेत्रों में निगम की टीम की उपस्थिति में मशीनों से पानी लगातार निकाला जा रहा है। कुछ स्थानों पर जल जमाव की स्थिति को ठीक किया जा चुका है। साथ ही कार्य प्रगति पर है।

निगम ने नागरिकों से अपील की है कि यदि अपने क्षेत्र में किसी भी प्रकार की जल-जमाव (Water logging) की स्थिति उत्पन्न होती है तो निगम को इसकी सूचना दें।

इसके लिए नगर निगम ने एक दूरभाष नं 0651-2200025 जारी करते हुए बताया है कि इस नंबर पर सूचना मिलने पर निगमकर्मी संबंधित क्षेत्रों में पहुंचकर लोगों की मदद कर सकेंगे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker