झारखंड

रांची पहाड़ी मंदिर में होगा ऑनलाइन दर्शन

रांची: भगवान भोलेनाथ के पूजन का पवित्र माह सावन शुरू हो गया है। इस बार इस पवित्र माह में चार सोमवारी पड़ रही है।

26 जुलाई को सावन की पहली सोमवारी है। दूसरी सोमवारी 02 अगस्त, तीसरी सोमवारी 09 अगस्त और चौथी सोमवारी 16 अगस्त को है। सावन का महीना 25 जुलाई से 22 अगस्त तक चलेगा।

मंदिर प्रबंधन की ओर से रविवार को बताया गया कोरोना काल में इस बार भी राजधानी रांची के पहाड़ी बाबा के भक्तों को ऑनलाइन ही भगवान शिव शंकर के दर्शन करने पड़ेंगे।

बाबा के लाइव दर्शन तो होगा ही साथ ही शिव भक्त यू-ट्यूब व पहाड़ी मंदिर के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर बाबा का दर्शन कर सकेंगे।

सावन की पहली सोमवारी को लेकर जिला प्रशासन की ओर से भी तैयारी की गयी है। सुरक्षा के लिहाज से पूरे मंदिर में छह दंडाधिकारी व 90 सुरक्षाबल तैनात किये गये हैं।

भक्त लाइव दर्शन करने के लिये https://www.youtube.com/channel/UC_5LcXhuM8p8NRJWllhnaDA पर जा सकते है।

साथ ही रूद्राभिषेक के लिए https://paharimandirranchi.com/booking/rudra.php पर जाकर राशि जमा किया जा सकता है। इसके लिये 1100 रुपये का शुल्क है।

साथ ही विशेष पूजा के लिए 101 रुपया राशि जमा करने के लिये https://paharimandirranchi.com/booking/visheshpujan.php भक्त इस लिंक पर जा सकते है।

कोरोना को देखते हुए पहाड़ी मंदिर का पट बंद रहेगा। सुबह 4.30 बजे सरकारी पूजा का आयोजन होगा। सरकारी पूजा के बाद लाइव दर्शन शुरू हो जायेगा।

बताया गया कि पहाड़ी मंदिर में इस बार बाबा का चढ़ा हुआ गमछा और तौलिया भी उपलब्ध रहेगा।

201 रुपये जमा कर इसे ले सकते हैं। राशि ऑनलाइन या ऑफलाइन भी जमा कर सकते हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker