झारखंड

इतिहास बनाने का अवसर बार-बार नहीं मिलता: बाबूलाल मरांडी

रांची: प्रदेश भाजपा कार्यालय में रविवार को एनडीए विधायक दल की एक दिवसीय राष्ट्रपति चुनाव (Presidential Election) कार्यशाला दो सत्रों में सम्पन्न हुई।

कार्यशाला का उद्घाटन विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी, प्रदेश संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह, पूर्व मंत्री एवम पूर्व विधानसभा अध्यक्ष सीपी सिंह ने महापुरुषों के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर किया।

कार्यशाला को संबोधित करते हुए बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) ने कहा कि जीवन में इतिहास बनाने का अवसर रोज नहीं मिलता। आज राष्ट्रपति चुनाव में एक आदिवासी महिला उम्मीदवार को देश का राष्ट्रपति बनाने का अवसर हम सब को मिला है।

उन्होंने कहा कि भारत के दूरदृष्टा मनीषियों, चिंतकों ने जो सोच रखा था वह सब साकार हो रहा। यही सोच अंत्योदय है। सबका साथ और सबका विकास है। उन्होंने विपक्षी दलों से अनुरोध किया कि आप भी भारत की इस गौरवगाथा को आगे बढ़ाने में सहयोग दें।

भारत के अमृतकाल का अमृत लोकतंत्र को अमर करेगा : धर्मपाल सिंह

प्रदेश संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह (State Organization General Secretary Dharampal Singh) ने कहा कि भारतीय गणराज्य के राष्ट्रपति पद के लिए एक आदिवासी महिला का उम्मीदवार होना भारत की आजादी के 75वें वर्ष अमृतकाल में निकला एक अमृत है, जो भारत के लोकतंत्र को अमरता प्रदान करेगी।

उन्होंने कहा कि यह राष्ट्रपति चुनाव लोकतंत्र को मजबूत करने वाले और कमजोर करने वालों के बीच का चुनाव है।

NDA गठबंधन ने एक साधारण परिवार में जन्मी,पली बढ़ी आदिवासी महिला (Tribal woman) को देश के राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाकर लोकतंत्र को मजबूत किया है। उन्होंने कहा कि यह बदलता भारत है। बढ़ता भारत है। मजबूत और श्रेष्ठ भारत है।

इस मौके पर आजसू विधायक लंबोदर महतो,निर्दलीय विधायक अमित यादव, विधायक चंद्रेश्वर प्रसाद सिंह, नीलकंठ सिंह मुंडा, अमर कुमार बाउरी, अनंत ओझा, नवीन जायसवाल, भानु प्रताप शाही, रामचंद्र चंद्रवंशी, नीरा यादव, रणधीर सिंह, अपर्णा सेन गुप्ता, केदार हाजरा, बिरंची नारायण, राज सिन्हा, नारायण दास, अमित मंडल, मनीष जायसवाल, आलोक चौरसिया, ढुल्लू महतो, कोचे मुंडा, समरी लाल, जेपी पटेल, किशुन कुमार दास, शशिभूषण मेहता पुष्पा देवी शामिल रहे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker