करियरझारखंड

BIT Mesra में 2022-23 के लिए एडमिशन शुरू, यहां से करें ऑनलाइन आवेदन

उम्मीदवारों को आयु मानदंड और अन्य न्यूनतम शैक्षणिक जरूरतों को पूरा करना होगा

रांची: राजधानी रांची में बीआईटी मेसरा (BIT Mesra) ने एडमिशन के लिए आवेदन लेना शुरू कर दिया है।

सत्र 2022-23 के लिए 4 वर्षीय (8 सेमेस्टर) पूर्णकालिक बैचलर ऑफ होटल मैनेजमेंट एंड कैटरिंग टेक्नोलॉजी (BHMCT)M.CA पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गया है।

विद्यार्थी संस्थान की वेबसाइट www. bitmesra.ac.in पर आवेदन कर सकते हैं। सामान्य व ओबीसी को 1500 एवं SC-ST के विद्यार्थियों को 1000 रुपए आवेदन शुल्क ऑनलाइन जमा करना है।

M.CA में नामांकन के लिए 2 जून तक आवेदन

एमसीए पाठ्यक्रम के सत्र 2022-24 में नामांकन के लिए आवेदन की तिथि 2 जून है और दाखिला प्रवेश परीक्षा के आधार पर होगा। 60 सीटों के लिए परीक्षा 16 जून को होगी।

बीसीए, बीएससी कंप्यूटर साइंस, बीएससी सूचना प्रौद्योगिकी में या बीएससी कंप्यूटर एप्लीकेशन में स्नातक उत्तीर्ण विद्यार्थी इसमें दाखिला ले सकते हैं। इसके लिए सामान्य श्रेणी के विद्यार्थियों का न्यूनतम प्राप्तांक 55 व एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी के लिए 50 होना चाहिए।

BHMCT में नामांकन के लिए आवेदन 20 जून तक

बीएचएमसीटी के 2022-26 सत्र में दाखिले के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। इस पूर्णकालिक (8 सेमेस्टर) पाठ्यक्रम में ऑनलाइन आवेदन 20 जून तक होगा।

नामांकन के लिए विद्यार्थी उन सभी विषयों में उत्तीर्ण होना चाहिए, जिनमें कक्षा 12वीं/इंटरमीडिएट या समकक्ष योग्यता परीक्षा (क्यूई) (वैकल्पिक विषयों को छोड़) में शामिल हुआ है।

इसमें 30 सीटों पर काउंसिलिंग के आधार पर दाखिला होगा। अंतिम चयन साक्षात्कार के आधार पर होगा। उम्मीदवारों को आयु मानदंड और अन्य न्यूनतम शैक्षणिक जरूरतों को पूरा करना होगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker