झारखंड

रांची में होली और शब-ए-बरात पर जिला प्रशासन ने किए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

होली और शब-ए-बरात पर राजधानी में मुस्तैद रहेंगे पुलिस के जवान

रांची: राजधानी रांची में होली और शब-ए-बरात पर जिला प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये हैं।

दोनों पर्व 18 मार्च को मनाया जाएगा। सभी थाना प्रभारियों को विशेष निगरानी रखने को कहा गया है।

शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में शांतिपूर्ण त्योहार के मद्देनजर 165 मजिस्ट्रेट, 181 पुलिस पदाधिकारी, 1295 सशस्त्र और लाठी बल के अलावा टीयर गैस पार्टी की भी प्रतिनियुक्ति की गई है।

इसके अलावा 30 मजिस्ट्रेट को रिजर्व भी रखा गया है। होलिका दहन 17 मार्च को होनी है। ऐसे में दोनों त्योहार को लेकर डीसी-एसएसपी ने संयुक्त आदेश में प्रतिनियुक्त मजिस्ट्रेट, पुलिस पदाधिकारी और पुलिस बल को निर्देश दिया है कि 17 मार्च की दोपहर एक बजे से लेकर 18 मार्च की रात 12 बजे तक अपने-अपने प्रतिनियुक्ति स्थल पर तैनात रहें।

शहरी तथा ग्रामीण इलाकों के कुल 140 स्थानों को चिह्नित कर स्टैटिक मजिस्ट्रेट, पुलिस पदाधिकारी तथा पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है।

इसके तहत रांची के शहरी क्षेत्र के पिस्का मोड़, महाबीर चौक, रतन पीपी और सुजाता चौक सहित कुल 68 चौक-चौराहों सहित अन्य स्थान को चिह्नित किया गया है।

दूसरी ओर सदर अनुमंडल के तहत आने वाले नामकुम, अनगड़ा, रातू सहित कुल 68 स्थानों और बुंडू अनुमंडल 10 स्थानों को चिह्नित करते हुए वहां स्टैटिक मजिस्ट्रेट, पुलिस पदाधिकारी तथा पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है।

एसएसपी एसके झा ने बुधवार को बताया कि होली और शब-ए-बरात को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये है।

साथ ही सांप्रदायिक सौहार्द्र बिगाड़ने और सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों पर त्वरित कार्रवाई की जायेगी। इसके लिए साइबर सेल काम कर रहा है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker