झारखंड

IAS पूजा सिंघल मामले में ED कल खान आवंटन को लेकर इन अधिकारीयों से करेगी पूछताछ

इन सभी से अवैध ढंग से खान आवंटन को लेकर पूछताछ की जाएगी

रांची: केंद्रीय प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने IAS पूजा सिंघल , उनके पति अभिषेक झा और CA सुमन कुमार से लगातार पूछताछ कर रही है।

ED ने इस मामले में साहिबगंज के DM विभूति कुमार, दुमका के DMO कृष्णचंद्र किस्कू और पलामू के DMO आनंद कुमार को 16 मई को पूछताछ के लिए बुलाया है। इन सभी से अवैध ढंग से खान आवंटन को लेकर पूछताछ की जाएगी।

वहीं दूसरी ओर ED ने रविवार को झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) से निष्कासित पूर्व कोषाध्यक्ष रवि केजरीवाल से पूछताछ कर रही है।

ईडी ने रवि केजरीवाल से पूछताछ के लिए बीते दिनों उन्हें समन भेजा था। इसके बाद रवि केजरीवाल (Ravi Kejriwal) से ED के यहां एयरपोर्ट स्थित ऑफिस रविवार को पहुंचे।

जहां उनसे ईडी की टीम पूछताछ कर रही है। मालूम हो कि रवि केजरीवाल को हेमंत सरकार गिराने की साजिश के आरोप में झामुमो से निष्कासित कर दिया गया था। इसके बाद उनके खिलाफ धुर्वा थाने में मामला भी दर्ज किया गया था।

बच्चे मां से मिलने एयरपोर्ट रोड स्थित ED कार्यालय पहुंचे

वही, ED सूत्रों ने बताया कि आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल के बच्चे रविवार को ED दफ्तर पहुंचे। बताया जा रहा है कि ये दोनों बच्चे (बेटा और बेटी) पूजा के पहले पति से हैं।

जो अपनी मां से मिलने एयरपोर्ट रोड स्थित ईडी कार्यालय पहुंचे थे। पहले पति से तलाक के बाद पूजा सिंघल ने अभिषेक झा से दूसरी शादी की है।

उल्लेखनीय है कि ईडी ने बीते छह मई को एक साथ IAS पूजा सिंघल के करीबियों के 25 ठिकानों पर छापेमारी की थी।

इस दौरान 19.31 करोड़ रूपये सहित कई दस्तावेज बरामद किए गए थे। इस मामले में बीते 11 मई को ईडी ने पूजा सिंघल को गिरफ्तार किया था। इसके बाद उन्हें 16 मई तक ईडी रिमांड पर लिया है, और उनसे लगातार पूछताछ की जा रही है।

तीन साल के लेन-देन को स्कैन किया

ईडी ने उसके पिछले तीन साल के लेन-देन को स्कैन किया है, ताकि संदिग्ध धन के निशान की जांच की जा सके। एजेंसी ने उनकी सभी संपत्तियों की भी जांच की।

इससे पहले उनके चार्टर्ड अकाउंटेंट सुमन कुमार की चार कारें जब्त की गई थीं। एक सूत्र ने कहा कि, लग्जरी कारों के लिए किसी और ने भुगतान किया था, जो संदिग्ध था। ईडी ने उसके पास से कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज भी बरामद किए हैं।

छापेमारी के दौरान ईडी ने करीब 19 करोड़ रुपये की नकदी बरामद की। कहा जाता है कि यह सिंघल का पैसा था। ईडी स्रोत का पता लगाने की कोशिश करेगी। ईडी ने मामले में सिंघल और उनके पति के बयान दर्ज किए हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker