झारखंड

झारखंड में शिक्षकों के लिए मंत्री जगरनाथ महतो ने की एक और बड़ी घोषणा, विधानसभा में कहा- शिक्षक कहीं नहीं गिनते ‘मुर्गा-मुर्गी’

चुनाव छोड़ कोई गैर शैक्षणिक कार्य नहीं करेंगे शिक्षक

रांची: झारखंड विधानसभा के बजट सत्र के 15वें दिन बुधवार को जगरनाथ महतो विधायक सीपी सिंह के पूछे गए सवाल का जवाब दे रहे थे।

सीपी सिंह ने सदन में पूछा था कि क्या यह बात सही है कि पांचवीं तक के 70 प्रतिशत बच्चे कोरोना काल में शिक्षा से वंचित रह गए। क्या शिक्षकों से गैर शैक्षणिक कार्य नहीं लिए जाते हैं।

शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो (Jagarnath Mahto) ने कहा कि झारखंड के शिक्षकों (TEACHER) को चुनाव छोड़कर किसी दूसरे गैर शैक्षणिक कार्य में नहीं लगाया जाएगा और ना ही उनसे पिछली सरकार की तरह शराब बिकवाया जाएगा।

क्या शिक्षकों से मुर्गा-मुर्गी की गिनती नहीं कराई जाती है। इसका जवाब देते हुए मंत्री ने कहा कि वह सीपी सिंह को चैलेंज करते हैं।

अगर कहीं शिक्षक मुर्गा-मुर्गी गिनते हैं तो विधायक बताएं। शिक्षा मंत्री ने कहा कि झारखंड के शिक्षक कहीं भी मुर्गा-मुर्गी नहीं गिनते हैं। उन्हें सिर्फ चुनाव कार्य में लगाया जाता है।

मुख्यमंत्री से विधायक मद और वेतन बढ़ाने की मांग

झारखंड विधानसभा में बुधवार को भाजपा के मुख्य सचेतक बिरंची नारायण ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि आज आप सदन को संबोधित करनेवाले हैं ।

कृपया विधायक मद की राशि बढ़ाने की घोषणा कर दीजिए। उन्होंने कहा कि काफी राशि जीएसटी और रॉयलिटी में चला जाता है। बिरंची नारायण तो यहीं रुक गए ।

लेकिन सूचना के तहत पूर्व स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने कहा कि अभी रामायण सीरियल चल रहा है। आप तो खुद भगवान के अवतार हैं।

आपका जन्म भगवान के घर में हुआ है। आप खुद सब समझते हैं। विधायक मद के साथ साथ विधायकों का वेतन भी बढ़ाया जाए।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker