झारखंड

हैरानी! मनी लाउंड्रिंग में जेल में निलंबित पूजा सिंघल को VIP ट्रीटमेंट शुरू, घर से गद्दा मंगाकर उस पर सोई

लेनदेन भी पूजा के करीब चार्टड अकाउंटेंट सुमन कुमार के खाते में हुआ है

रांची: झारखंड पिछले कई दिनों से चल रही प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई में टीम को बड़ा सबूत हाथ लगा है।

इसके बाद से राज्य के आला अधिकारियों से लेकर कई नेताओं में खलबली मची हुई है। मनी लाउंड्रिंग मामले में जेल की सजा काट रही आईएएस पूजा सिंघल (Pooja Singhal) के मामले में ईडी ने जिला खनन पदाधिकारी स्तर के एक अधिकारी के खिलाफ ये साक्ष्य मिने के बाद से ईडी ने और लोगों को दबोचने की कार्यवाही तेज कर दी है।

नाम ना छापने की शर्त पर ईडी के एक अधिकारी ने बताया कि खनन विभाग में नियुक्त उस अधिकारी के नकदी के अलावा डिजिटल लेनदेन भी पूजा के करीब चार्टड अकाउंटेंट सुमन कुमार के खाते में हुआ है।

अधिकारी ने बताया कि इसके कई सबूत टीम के हाथ लगे हैं। जांच एजेंसी के अनुसार, मनी लाउंड्रिंग मामले में सीधे कनेक्शन सामने आ रहे हैं।

खबर है कि इस कार्रवाई के बाद कई अधिकारी तो छिपते भी फिर रहे हैं। दूसरी ओर जेल में बंद पूजा को अब वीआईपी ट्रीटमेंट देने की तैयारी भी शुरू कर दी गई है। बावजूद इसके पूजा का ज्यादातर समय तनाव में ही कट रहा है।

सीए ने पूजा के कहने पर लिए थे पैसे

19 करोड़ से ज्यादा राशि की बरामदगी के बाद प्रवर्तन निदेशालय की पूछताछ में सीए सुमन कुमार ने पहले ही स्वीकार कर लिया है कि जेल की हवा खा रही पूजा सिंघल के कहने पर ही उसने पैसे वसूले थे।

इन पैसों के स्रोतों के बारे में भी सुमन ने कई खुलासे भी किए हैं। खबर है कि प्रवर्तन निदेशालय की टीम पूरे झारखंड में अब कार्रवाई तेज कर चुकी है।

जेल में जाकर पत्नी पूजा से मिला अभिषेक झा

पूजा सिंघल को अपर डिविजन सेल में शिफ्ट किया गया है। जानकारी के मुताबिक, जेल के अपर डिविजन सेल में दो वार्ड हैं, पहले में जेल में बंद पूर्व विधायक निर्मला देवी हैं।

दूसरे में पूजा शिफ्ट हुई हैं। खबर है कि शनिवार को पूजा से उसके पति अभिषेक झा ने मुलाकात की है। हालांकि इससे जेल प्रशासन साफ मना किया है।

जेल अधीक्षक हामिद अख्तर ने बताया कि अभी कैदियों से मिलने के लिए अधिकृत रूप से छूट है। पूजा का जेल में समय तनाव के बीच कट रहा है। केवल साथ रहने वाली महिला कैदियों से ही थोड़ी बातचीत करती है।

चर्चाएं हैं कि रिम्स शिफ्ट हो सकती है पूजा

जेल सूत्रों की मानें तो पूजा को रिम्स में शिफ्ट किया जा सकता है। रिम्स में लाए जाने के बाद उसे कॉटेज वार्ड में रखा जाएगा। हालांकि उसका स्वास्थ्य पूरी तरह से ठीक है।

बावजूद इसके रिम्स भेजना सवाल खड़े कर रहा है। जेल में अब पूजा को खाने के लिए स्नैक्स, नूडल्स, दवा, शैंपू, साबुन आदि भेजे गए हैं। उनके साथ रह रहीं महिला कैदी उनकी सेवादार भी बनी हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker