झारखंडभारत

राज्यसभा चुनाव में झामुमो-कांग्रेस गठबंधन से होगा एक उम्मीदवार : हेमंत सोरेन

चुनाव के लिए झामुमो और कांग्रेस की ओर से संयुक्त उम्मीदवार नामांकन करेंगे

नई दिल्ली/रांची: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने रविवार को दिल्ली में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस के गठबंधन से राज्यसभा के लिए एक ही उम्मीदवार होगा।

उन्होंने कहा है कि दिल्ली में कांग्रेस सुप्रीमो सोनिया गांधी से मिलकर राज्यसभा चुनाव सहित अन्य मुद्दों पर बातचीत की। राज्यसभा चुनाव के लिए झामुमो और कांग्रेस की ओर से संयुक्त उम्मीदवार नामांकन करेंगे।

सोरेन ने कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस में कोई अंतर नहीं है। राज्यसभा चुनाव के लिए महागठबंधन का प्रत्याशी कौन होगा इसकी घोषणा रांची में होगी।

उन्होंने कहा कि हमारा पावर हाउस रांची है। इसलिए घोषणा भी रांची में ही होगी। उन्होंने कहा कि राज्यसभा चुनाव को लेकर उनकी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से बात हो गयी है। बहुत जल्द इसकी घोषणा होगी।

भाजपा राज्य सरकार की जड़ें खोदने में लगी

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि भाजपा के लोग हमारी जड़ें खोदने में लगे हैं। सत्ता से बेदखल होने के बाद भाजपा के लोग बौखलाए हुए हैं।

उन्होंने कहा कि कोरोना काल में आयी त्रासदी के बाद जिस तरह से हमारी सरकार ने राज्य को पटरी पर लाया है यह उन्हें पच नहीं रहा है।

अब तो भाजपा खुलेआम यह ऐलान कर रही है कि जबतक वे हमारी सरकार को नहीं गिराएगी तब तक चैन से नहीं बैठेगी। इस तरह का बयान भाजपा की ओछी मानसिकता को दर्शाता है।

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार को राज्य की जनता ने चुना है। जनता ने हम पर विश्वास कर बहुमत दिया है और सरकार चलाने का आदेश दिया है। किसी के बयान से सरकार बनती बिगड़ती नहीं है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखंड में ईडी तो घुसी है मनरेगा के रास्ते लेकिन वो जाना कहीं और चाहते हैं।

मनरेगा में घोटाला चतरा और खूंटी जिला में हुई थी लेकिन मेरी जानकारी में मनरेगा घोटाले की जांच को लेकर ईडी के लोग या पदाधिकारी उस जिले में गए भी हैं।

उन्होंने कहा कि पिछले 25-26 दिनों से ईडी जांच कर रही है लेकिन उनके वेबसाइट पर जांच में क्या मिला, किस-किस पर कार्रवाई हुई इसकी कोई सार्वजनिक जानकारी आधिकारिक रूप से देश की जनता के समक्ष नहीं रखा गया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker