झारखंड

UPSC Exam 2022 : रांची में आयुक्त ने की ब्रीफ्रिंग, दिए कई निर्देश

साथ ही कई दिशा निर्देश भी दिये गए

रांची: संघ लोक सेवा आयोग, नई दिल्ली की ओर से 10 अप्रैल को आयोजित राष्ट्रीय रक्षा अकादमी, नौ सेना अकादमी एवं सम्मिलित रक्षा सेवा परीक्षा को लेकर बुधवार को ब्रीफिंग आयोजित की गयी।

मोरहाबादी स्थित श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय सभागार में दक्षिणी छोटानागपुर प्रमंडल के आयुक्त नितिन मदन कुलकर्णी की अध्यक्षता में ब्रीफिंग के दौरान सभी को परीक्षा प्रक्रिया संबंधी विस्तृत जानकारी दी गई। साथ ही कई दिशा निर्देश भी दिये गए।

मौके पर आयुक्त ने उपस्थित सभी केन्द्राधीक्षकों को संघ लोक सेवा आयोग की ओर से जारी दिशा निर्देशों के बारे में बताया और कहा कि आयोग की ओर से जारी गाइडलाइंस का पालन करते हुए परीक्षा संपन्न करायें।

ब्रीफिंग के दौरान दक्षिणी छोटानागपुर प्रमंडल के आयुक्त नितिन मदन कुलकर्णी ने कहा कि परीक्षा की तिथि के एक दिन पहले सभी सेन्टर सुपरिंटेंडेंट अपने-अपने केन्द्र पर उपलब्ध व्यवस्थाओं की जांच कर व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे।

केन्द्र पर शौचालय, साफ-सफाई, बिजली, बैठने की व्यवस्था इत्यादि का मुआयना कर सभी व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करेंगे।

साथ ही, इससे संबंधित एक रिपोर्ट यूपीएससी को भेजने के लिए जमा करेंगे। उन्होंने कहा कि परीक्षा शुरू होने से पहले केन्द्र पर लगायें गये जैमर की जांच कर लें कि वो फंक्शनल है या नहीं।

आयुक्त ने कहा कि त्यौहार के दौरान पेपर्स ससमय निर्धारित स्थान पर पहुंच जायें इसके लिए कंट्रोल रुम से समन्वय स्थापित कर कार्य करें। उन्होंने कहा कि वाहनों पर परीक्षा संबंधी कार्य का स्टीकर लगायें।

उन्होंने बताया कि इस बार यूपीएससी की तरफ से दो आर्ब्जवर आयेंगे और एक लोकल आर्ब्जवर होंगें। आयुक्त ने कहा कि कहा कि हम सभी पहले भी परीक्षाओं का आयोजन करवाते आए हैं।

मुझे भरोसा है कि इस बार भी पूरी तैयारी के साथ हम स्वच्छ, निष्पक्ष एवं सफलतापूर्वक परीक्षा संपन्न करायेंगे।

यूपीएससी के दिशा-निर्देशों का पूरी तरह से करें पालन

बैठक में उपायुक्त छवि रंजन ने कहा कि परीक्षा संचालन के लिए संघ लोक सेवा आयोग, नई दिल्ली द्वारा जो दिशा निर्देश दिये गये हैं। उनका पूरी तरह से सभी परीक्षा केन्द्रों को अनुपालन करना है।

यूपीएससी की गाइडलाइन के मुताबिक जो भी निर्देश दिये गये हैं, सभी परीक्षा केन्द्र उससे संबंधित व्यवस्था सुनिश्चित करें।

ब्रीफिंग के दौरान एडीएम लॉ एंड आर्डर ने परीक्षा केन्द्रों पर दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति, पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति सहित सेन्टर एवं रुट के दौरान पालन किए जाने वाले नियमों संबंधी जानकारी दी।

ब्रीफिंग में रांची के उपायुक्त छवि रंजन, एसएसपी सुरेन्द्र झा, अपर जिला दंडाधिकारी विधि व्यवस्था रामवृक्ष महतो सहित पुलिस पदाधिकारी, विभिन्न परीक्षा केन्द्र के अधीक्षक एवं मजिस्ट्रेट उपस्थित थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker