झारखंड

देवघर दौरा पर PM की सुरक्षा में हुई थी चूक, गृह मंत्रालय ने राज्य सरकार को भेजा पत्र

रांची: झारखंड सरकार को केंद्रीय गृह मंत्रालय (Union Home Ministry) ने एक पत्र भेजकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई चूक का पत्र जारी किया है।

झारखंड सरकार को भेजे इस पत्र में उल्लेख किया गया है कि 12 जुलाई को देवघर दौरे के समय प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक हुई थी। इसका शिकायत केंद्रीय एजेंसियों (Central agencies) ने किया है।

इसमें कहा गया है कि जिस दिन प्रधानमंत्री देवघर (Deoghar) में बाबा मंदिर में पूजा करने और हवाई अड्डे का उद्घाटन करने पहुंचे थे उस समय उनकी सुरक्षा में भारी लापरवाही बरती गई थी। राज्य सरकार ने जो व्यवस्था की थी उसकी खामी पाई गई थी।

कई स्थानों पर भारी भीड़ जमा थी

सरकार को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से लिखे गए पत्र में कहा गया है, केंद्रीय सुरक्षा एजेंसी ने इसकी शिकायत की है कि प्रधानमंत्री के लिए की गई सुरक्षा व्यवस्था (security system) में त्रुटियां थीं।

उस समय वहां कई स्थानों पर भारी भीड़ जमा हो रही थी। जिस रास्ते से प्रधानमंत्री को देवघर एयरपोर्ट से बाबा मंदिर जाना था, वहां भीड़ को नियंत्रित करने के लिए बेहतर व्यवस्था नहीं थी।

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्य सरकार से कहा है कि ऐसे आयोजन के दौरान भविष्य में तैयारी पर विशेष ध्यान दें VVIP visit के दौरान कोई बड़ी घटना न हो, इसके लिए सरकार पूरी तरह से सतर्क रहे। गृह विभाग ने इस पत्र को DGP  के पास संज्ञान के लिए भेज दिया है।

रोड शो भी किया था पीएम ने

मालूम हो कि 12 जुलाई को PM Modi ने देवघर एयरपोर्ट का उद्घाटन किया था और वहां से बाबा मंदिर जाकर पूजा अर्चना की थी। एयरपोर्ट से बाबा मंदिर की दूरी करीब 11.5 किमी है। इस दौरान रोड शो करते हुए प्रधानमंत्री अपार जनसमूह का आभार व्यक्त करते हुए बाबा मंदिर पहुंचे थे।

Road show में कई स्थानों पर PM Modi ने अपने वाहन से बाहर निकल कर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया था। एयरपोर्ट से लेकर बाबा मंदिर तक सड़क के दोनों ओर लोगों की भारी भीड़ थी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker