झारखंड

झारखंड : विवाद से गुस्से में आकर पति ने दूसरी पत्नी को उतारा मौत के घाट, पहले थी भाभी

बता दें कि ताला बाबू की दो शादी हुई थी, पहली शादी बीचपुरा बेला टुकुर में शकुन्तला टुडू से हुई थी

साहिबगंज: बोरियो थाना क्षेत्र के बियासी प्रधान टोला में पति ने आपसी विवाद (Mutual Dispute) में अपनी दूसरी पत्नी की धारदार हथियार से हत्या (Second Wife Murder) कर दी।

कौन थी मृतका

मिली जानकारी के अनुसार बियासी प्रधान टोला निवासी ताला बाबू हांसदा ने बीती रात को अपनी दूसरी पत्नी सुमी सोरेन(40) की ह्त्या (Sumi Soren Murder ) धारदार हथियार (छेमनी) से गला रेत कर कर दी।

हत्या का कारण पति-पत्नी के बीच आपसी रंजिश बतया जा रहा है। बता दें कि ताला बाबू की दो शादी हुई थी। पहली शादी बीचपुरा बेला टुकुर में शकुन्तला टुडू से हुई थी।

दूसरी शादी अपने बड़े भाई दावड़ा हांसदा की पत्नी सुमी सोरेन(40) से हुई थी। सुमी सोरेन रांगा थाना की घटियारी की थी।

भाई की पत्नी से क्यों की शादी

बताया जाता है कि आरोपी का बड़ा भाई दावड़ा हांसदा काफी दिनों से लापता था। आरोपी ने भाई की पत्नी से हीं शादी कर ली। ताला बाबू हांसदा की पहली पत्नी से दो बच्चा था।

प्रिया हांसदा (12) एवं राज हांसदा (4) एवं दूसरी पत्नी सुमी सोरेन से एक सात साल की बच्ची लुखी हांसदा थी। बीती रात को दोनों पति-पत्नी में कहा सुनी हुई थी। आवेश में आकर दूसरी पत्नी की हत्या कर दी।

मृतका की बहन का बयान

मृतका की बहन फूल सोरेन ने बताया कि पति पत्नी में अक्सर झगड़ा होते रहता था। गांव एवं थाना में कई बार बिचार भी हुआ था। आरोपी मृतका को नहीं रखना चाहता था।

भरण-पोषण भी नहीं करता था। लेकिन ग्रामीण विचार में उसे रखने के लिए दबाब दिया गया। उसकी बहन जबरन रह रही थी। आरोपी की पहली पत्नी शकुंतला टुडू ने बताया कि पति-पत्नी में प्रायः झगड़ा होते रहता था। कल रात को भी दोनों में झगड़ा हुआ था।

आरोपी की पहली पत्नी का बयान

शंकुतला ने बताया कि जब भी ताला बाबू हांसदा खाना खाने बैठता था, सुमी उससे झगड़ा करने लगती थी। दुर्व्यवहार करती रहती थी।

शंकुतला ने बताया कि उसकी शौत के मां-बाप सुमी सोरेन की शादी (Sumi Soren Marriage) दूसरी जगह कराना चाहते थे।

आरोपी ने किया आत्मसमर्पण

हत्या के बाद मंगलवार सुबह आरोपी थाना में आकर खुद आत्म समर्पण कर दिया। सूचना मिलते हीं थाना प्रभारी निरंजन कच्छप, अनि सिद्धार्थ टोप्पो, एएसआई बीरबल यादव, प्रदीप कुमार सशस्त्र पुलिस बल के साथ घटना स्थल पहुंच कर मामले की छानबीन की। लाश को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु सदर अस्पताल (Sadar Hospital) भेज दिया गया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker