झारखंड

झारखंड : बालू लदे हाइवा ने CO को कुचलने का किया प्रयास, जांच के लिए पहुंची थीं निधि रजवार

गढ़वा: राज्य में अपराधियों (Criminals) के हौसले अभी सातवें आसमान पर हैं। उन्हें न तो अधिकारियों का भय है और न ही किसी पुलिस का।

अपराधी इस कदर बेलगाम हो चुके हैं कि वे अब अधिकारियों की भी हत्या (Murder) करने को उतारू हो चुके हैं

ताजा मामला गढ़वा जिले से आया है, जहां पर सर्किल ऑफिसर निधि रजवार (Officer Nidhi Rajwar) को बालू तस्कर (Sand Smuggler) ने अपने हाइवा से कुचलने का प्रयास किया है।

हालांकि रजवार बाल-बाल बच गई हैं। यह घटना उस वक्त की है, जब उन्होंने बालू लदे हाइवा को रुकने को कहा। इसी बीच हाइवा चालक ने देखने के बावजूद उनके वाहन को कुचलने का प्रयास किया।

वो तो उनके चालक की सूझबूझ अच्छी रही कि उसने समय रहते वाहन को दूसरी ओर मोड़कर उनकी जान बचा ली। इसकी सूचना उन्होंने फोन से श्री बंशीधर नगर के एसडीओ आलोक कुमार को दी।

16 किलोमीटर तक अधिकारी ने किया पीछा

करीब 16 किलोमीटर तक सीओ निधि रजवार उसका पीछा करते हुए नगर उंटारी पहुंची। वहीं दूसरी ओर एसडीओ आलोक सदल-बल (SDO Alok Sadal-Bal) हाइवा चालक के इंतजार में सड़क पर खड़े थे।

वहां से गुजर रहे हाइवा चालक ने उन्हें भी कुचलने का प्रयास किया। इसके बाद हाइवा चालक का पीछा कर HP Petrol Pump के पास पकड़ा गया। उसने अपना नाम अशोक साह बताया।

आरोपी के खिलाफ प्राथमिकी की गई है

बताया जा रहा है कि आरोपी मझिआंव का रहनेवाला है। उस पर झारखंड लघु खनिज नियमावली 2004 तथा मोटर वाहन अधिनियम (Motor Vehicle Act) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी है।

चालक के विरुद्ध सरकारी कार्य (Official Business) में असहयोग करने व सरकारी पदाधिकारी की हत्या के प्रयास करने का मामला दर्ज किया गया है। यह घटना शुक्रवार की रात की है, जबकि सीओ निधि ने शनिवार को इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करायी।

हालांकि मामला दर्ज होने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। बता दें कि इसी तरह हाल ही में पशु तस्करों (Animal Smugglers) ने एक पुलिस अधिकारी को वाहन से कुचलकर मार दिया था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker