झारखंड

झारखंड : शादी का झांसा देकर 4 साल तक यौन शोषण, अब आर्मी में लगी नौकरी तो कर रहा शादी से इनकार

जमशेदपुर: बागबेड़ा थाना (Bagbera Police Station) क्षेत्र के हरहरगुट्टू (Harharguttu) की रहने वाली युवती के साथ परसुडीह लोको कॉलोनी (Parsudih Loco Colony) का रहने वाले विनायक दास ने लड़की को शादी करने का झांसा देकर चार सालों तक उसके साथ यौन शोषण (Sexual Exploitation) किया।

और जब उसकी वर्ष 2022 में आर्मी में नौकरी लग गयी, तब युवक ने शादी (Marriage) करने से साफ मना कर दिया। इस घटना की शिकायत लेकर युवती थाना पहुंची लेकिन थाने में मामला दर्ज नहीं किया गया।

जिसके बाद अंततः युवती कोर्ट (Court) की शरण में गयी और शिकायतवाद दर्ज कराया। जिसके बाद मामला बागबेड़ा पुलिस ने दर्ज कर इसकी जांच शुरू की है।

फेसबुक पर हुई थी दोनों के बीच दोस्ती

युवती का कहना है कि वर्ष 2018 में दोनों फेसबुक (Facebook) पर एक-दूसरे से संपर्क में आये थे। इसके बाद दोनों के बीच काफी अच्छी दोस्ती (Friendship) हो गयी थी और दोनों एक-दूसरे के काफी करीब आ गये थे।

एक-दूसरे के घरों पर भी आना-जाना करने लगे थे। दोनों के घरों पर रिश्ते की बात भी चलने लगी थी।

मंदिर में जबरन मांग में डाला था सिंदूर

युवती का कहना है कि 21 नवंबर 2018 को उसका जन्मदिन (जन्मदिन) था। उस दिन वह जादूगोड़ा के रंकिणी मंदिर में गयी हुई थी। इसकी जानकारी विनायक को भी थी।

विनायक वहां पर पहुंच गया और जबरन मांग में सिंदूर डाल दिया और कहा कि आज से हम दोनों पति और पत्नी (Husband-Wife) हो गये हैं।

पहले कोई काम धाम नहीं करता था विनायक

विनायक दास ने इसके बाद उसे पत्नी (Wife) होने का हवाला देते हुये युवती के घर पर आकर ही यौन शोषण करने लगा। इस बीच विनायक ने युवती की मां से भी कहा था कि वह जल्द ही सामाजिक स्तर (Social Status) पर शादी कर लेगा।

2020 तक विनायक कोई काम-धाम नहीं करता था। 2021 में उसने आर्मी (Army) में नौकरी के लिये तैयारी शुरू की थी और 2022 में लग गयी। जिसके बाद वह शादी से इंकार कर रहा है।

विनायक दे रहा युवती को जान से मारने की धमकी

युवती ने बताया कि नौकरी लगने के बाद विनायक अब उसे जान से मार देने की धमकी दे रहा है। अगर वह उसके घर पर जाती है तो उसके घरवाले गाली-गलौज कर घर से बाहर निकाल देते हैं।

फोन भी रिसिव (Receive) नहीं करता है। युवक के घर वाले युवती को सब कुछ भूल जाने की सलाह दे रहे हैं। वहीं विनायक उसे धमकी देता है कि अगर तुम्हें रास्ते से भी हटा दूं तो मेरा कोई भी कुछ बिगाड़ नहीं सकता है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker