झारखंड

सिमडेगा SP ने 50 असहाय मेधावी छात्र छात्राओं को दिया मोबाइल

सिमडेगा: सामुदायिक पुलिसिंग के तत्वावधान में जिला पुलिस उपकरण बैंक के माध्यम से मेधावी एवं असहाय छात्र छात्राओं के बीच मंगलवार को मोबाईल व लैपटॉप का वितरण किया गया।

इससे ऑन-लाईन पठन-पाठन से बच्चे वंचित न हो सके। पुलिस उपकरण बैंक में जमा मोबाइल को निःशुल्क एकत्रित नया 50 स्मार्टफोन एवं एक लैपटॉप को तृतीय वितरण समारोह में वितरित किया गया।

जिला में 10वीं व 12वीं कक्षा के छात्र छात्राओं को अब तक कुल 162 स्मार्टफोन तथा 1 लैपटॉप का वितरित किया जा चुका है।

एसपी डॉ शम्स तबरेज ने बताया कि 26 जुलाई 2021 को प्रथम स्मार्टफोन वितरण समारोह में उपकरण बैंक के द्वारा 36 छात्र छात्राओं को तथा विगत 10 अगस्त 2021 को द्वितीय स्मार्टफोन वितरण समारोह में 76 छात्र छात्राओं को स्मार्टफोन वितरित किया गया था।

इस प्रकार अब तक 75 विद्यालयों से संबंद्ध कुल 162 स्मार्टफोन तथा 01 लैपटॉप वितरित किये जा चुके हैं।

एसपी ने कहा कि उपकरण बैंक में लोग स्वेच्छा से उपकरण जमा करने वाले गणमान्य सभी लोगों को प्रमाण के रूप में रशीद भी दिया जाता है।

जिला पुलिस उपकरण बैंक में जमा कराये गये स्मार्टफोन , लैपटॉप, डेस्कटॉप कंप्यूटर का स्कूल एवं कॉलेजों के प्राचार्यों , प्रधानाध्यापक की अनुशंसा के आधार पर असहाय एवं मेधावी छात्र छात्राओं के बीच वितरण किया जा रहा है, ताकि इसका उपयोग कर वे ऑनलाईन अपना पठन-पाठन जारी रख सकें एवं अपने-आप को बेसहारा न समझें।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker